Pakistan HC से इमरान खान को मिली राहत, तोशाखाना मामले में गैर जमानती गिरफ्तारी वारंट पर लगाई रोक

By अभिनय आकाश | Mar 17, 2023

पाकिस्तान में एक उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख को यहां एक जिला अदालत में पेश होने का मौका देते हुए भ्रष्टाचार के एक मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट को 18 मार्च तक के लिए निलंबित कर दिया। इस्लामाबाद में जिला और सत्र न्यायालय ने तोशखाना मामले में 28 फरवरी को अपदस्थ प्रधान मंत्री के खिलाफ राज्य के उपहारों की आय को छिपाने के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया और राजधानी शहर की पुलिस को 18 मार्च तक खान को अदालत में लाने का निर्देश दिया।

इसे भी पढ़ें: Pakistan: शरीफ ने राजनीतिक नेतृत्व से राष्ट्रीय एकता का आह्वान किया, इमरान ने कहा- वार्ता को तैयार

पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान इस्लामाबाद और लाहौर में उनके खिलाफ दर्ज नौ प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) में सुरक्षात्मक जमानत की मांग वाली अलग-अलग याचिकाएं दायर करने के बाद शुक्रवार को लाहौर उच्च न्यायालय (एलएचसी) पहुंचे। न्यायमूर्ति तारिक सलीम शेख और न्यायमूर्ति फारूक हैदर की दो सदस्यीय पीठ आतंकवाद के आरोपों के तहत दर्ज नौ मामलों में से चार में सुरक्षात्मक जमानत की याचिकाओं पर सुनवाई करेगी। शेष पांच मामलों में जमानत के अनुरोध की सुनवाई न्यायमूर्ति शेख की एकल सदस्यीय पीठ करेगी।

इसे भी पढ़ें: भारत की तारीफ करते हुए शोएब अख्तर बोले, 'मेरा आधार कार्ड बन गया है'

दो मामले इस्लामाबाद न्यायिक परिसर में तोड़फोड़ से संबंधित हैं जबकि दूसरा जमान पार्क में पुलिस कार्रवाई से संबंधित है। इसके अलावा, इनमें से एक मामला पीटीआई कार्यकर्ता जिले शाह की हाल ही में हुई मौत से संबंधित है। इमरान के आने से पहले लाहौर हाई कोर्ट ने पंजाब के पुलिस प्रमुख डॉ उस्मान अनवर को पीटीआई प्रमुख को अदालत पहुंचने में मदद करने का निर्देश दिया था. अदालत ने शुरू में कहा था कि वह इमरान की सुरक्षात्मक जमानत के अनुरोध पर शाम 5 बजे सुनवाई करेगी, लेकिन बाद में शाम 5:30 बजे तक का समय दे दिया। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : पानी की किल्लत से जूझ रहा जालना गांव, महिलाएं और बच्चे पानी की तलाश में भटकने को मजबूर

Vallabhacharya Jayanti 2024: श्रीकृष्ण के प्रबल अनुयायी थे श्री वल्लभाचार्य

Jharkhand Illegal Mining: न्यायालय ने सीबीआई जांच की अनुमति दी, लेकिन आरोप पत्र दाखिल करने से रोका

Hardeep Singh Nijjar Killing | हरदीप निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा पुलिस ने 3 भारतीयों को गिरफ्तार किया, तीनों हिट स्क्वाड का हिस्सा