सेना के समर्थन में सड़कों पर उतरेंगे PML-N कार्यकर्ता, Imran Khan के सामने अब नवाज शरीफ ने संभाला मोर्चा

By अभिनय आकाश | May 13, 2023

इमरान खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से मिली राहत के बाद अब पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मोर्चा संभाल लिया है। उन्होंने कहा कि पीएमएल-एन इमरान खान की रिहाई के अदालत के फैसले के खिलाफ लाहौर समेत देशभर के बड़े शहरों में विरोध प्रदर्शन करेगी। स्थानीय मीडिया ने बताया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने घोषणा की कि वह पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को रिहा करने के फैसले का विरोध करने के लिए लाहौर सहित देश भर के प्रमुख शहरों में देशव्यापी विरोध रैलियां आयोजित करेगा।

इसे भी पढ़ें: क्या देश में हो रही मार्शल लॉ लगाने की तैयारी? सेना में फूट की खबरों पर आया पाकिस्तानी आर्मी का बयान

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (IHC) की खंडपीठ ने अल-कादिर ट्रस्ट भ्रष्टाचार मामले में पाकिस्तान तहरीक-ए इंसाफ प्रमुख इमरान खान को दो सप्ताह की अंतरिम जमानत दी।

समा टीवी ने बताया कि पीएमएल-एन प्रमुख नवाज शरीफ ने पार्टी नेतृत्व से विरोध प्रदर्शनों के लिए अपने समर्थकों को जुटाने का आह्वान किया है। लियां लाहौर, फैसलाबाद, सरगोधा, गुजरांवाला और कसूर में आयोजित की जाएंगी, जिसमें मरियम नवाज पंजाब की प्रांतीय राजधानी में विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगी। इसके अलावा, पीएमएल-एन ने खैबर पख्तूनख्वा (केपी), क्वेटा और कराची में विरोध रैलियां आयोजित करने की भी योजना बनाई है। आगामी विरोध प्रदर्शनों के लिए पार्टी की रणनीति और कार्य योजना पर चर्चा करने के लिए साहीवाल, बहावलपुर और रावलपिंडी में भी बैठकें आयोजित की जाएंगी।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान में जेल से 198 भारतीय मछुआरे रिहा, अवैध रूप से मछली पकड़ने का लगा था आरोप

समा टीवी ने बताया कि देश में बढ़ते राजनीतिक तनाव के बीच विरोध प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया है। द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय द्वारा खान की रिहाई के आदेश पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने "पक्षपाती" होने के लिए न्यायपालिका की।

प्रमुख खबरें

Biden Administration कर रहा है अमेरिकी नागरिकों के फलस्तीन में रहने वाले परिजनों की मदद पर विचार

स्कूलों में बम होने की धमकी वाले झूठे संदेशों पर विश्वास न करें: Delhi Police

Noida: जीएसटी घोटाले में दिल्ली का कारोबारी, पत्नी, बेटा गिरफ्तार

Rajasthan के अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केन्द्र पर पुनर्मतदान शुरू