न्याय के वादे के प्रचार-प्रसार के मकसद से कांग्रेस करेगी नुक्कड़ सभाएं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 17, 2019

नयी दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के महत्वाकांक्षी  न्यूनतम आय योजना (न्याय) के वादे के प्रचार-प्रसार के मकसद से पार्टी की कामगार इकाई ने देश के अलग-अलग हिस्सों में नुक्कड़ सभाएं शुरू की हैं। अखिल भारतीय असंगठित कामगार कांग्रेस  के अध्यक्ष अरविंद सिंह ने यहां बताया,   न्याय से अगर सबसे ज्यादा फायदा किसी को होने वाला है तो वह असंगठित क्षेत्र के कामगार हैं क्योंकि इनमें ज्यादातर लोगों की कमाई 11 हजार रुपये मासिक से कम है।  

इसे भी पढ़ें: विवादित भाषण को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

उन्होंने कहा, हाल ही में हमने देश के अलग अलग हिस्सों में नुक्कड़ सभाओं की शुरुआत की है। इन सभाओं के जरिए हम लोगों को, खासकर दिहाड़ी मजदूरों और दूसरे कामगारों को न्याय के बारे बता रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें: भाजपा उम्मीदवार बोले, मुरादाबाद में चुनाव जीतना मुश्किल लेकिन जीतेंगे

सिंह ने कहा कि कामगार कांग्रेस के कार्यकर्ता विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में कांग्रेस उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार में भी लगे हुए हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणापत्र में वादा किया है कि सरकार बनने पर वह देश के पांच करोड़ गरीब परिवारों को सालाना 72 हजार रुपये देगी।

प्रमुख खबरें

अस्थायी रूप से निलंबित किए गए Bajrang Punia, पहलवान ने दी सफाई, NADA पर लगाया ‘एक्सपायर हो चुकी किट’ देने का आरोप

भारत ने खाद्य पदार्थों में कीटनाशक अवशेषों की अधिकतम सीमा के लिए कड़े मानदंड अपनाए : सरकार

Chhattisgarh के सूरजपुर में JP Nadda ने कांग्रेस की आलोचना की, कहा- दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों का आरक्षण छीनकर मुसलमानों को पार्टी का एजेंडा

BJP की झूठी सरकार को जनता के सच्चे सवालों का सामना करना होगा, जलेसर में रैली के दौरान AKhilesh Yadav ने केंद्र पर साधा निशाना