लॉन्च हुआ वनप्लस का 40 इंच स्मार्ट टीवी, जानिए कीमत और फीचर्स

By शैव्या शुक्ला | May 26, 2021

वनप्लस ने अपना लेटेस्ट स्मार्ट टीवी लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने वाई सीरीज़ के लेटेस्ट एडिशन के तौर पर टीवी 40याई1 मॉडल को पेश किया है। इस सीरीज़ में इससे पहले 32 इंच और 43 इंच के मॉडल थे, लेकिन अब कंपनी ने 40 इंच का टीवी भी पेश कर दिया है। वनप्लस टीवी 40वाई1 में डिस्प्ले के साथ तीन किनारों पर स्लिम बेजल्स दिए गए है, जिसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 93.9 प्रतिशत है। यह टीवी एंड्रॉयड टीवी 9 पर आधारित ऑक्सीजनप्ले पर चलता है। वनप्लस टीवी 40वाई1 में 20 वॉट स्पीकर के साथ डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट मौजूद है। इस टीवी में बेज़ल-लेस डिज़ाइन, नॉइज़ कैंसलेशन, मल्टीपल पोर्ट जैसी कई फीचर्स शामिल हैं। 


तो चलिए जानते हैं नए लॉन्च हुए वनप्लस टीवी 40वाई1 की कीमत, स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स के बारे में-


वनप्लस टीवी 40याई1 के फीचर्स व स्पेसिफिकेशंस

बात करें इस लेट्स्ट टीवी के फीचर्स की तो इसमें 40 इंच फुलएचडी एलईडी स्क्रीन मौजूद है जिसका रिजॉलूशन 1920 x 1080 पिक्सल है। वनप्लस टीवी 40वाई1 स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ है। यह टीवी ऐंड्रॉयड टीवी 9 बेस्ड ऑक्सीजन प्ले ओएस पर रन करता है। यह टीवी बेज़ल-लेस डिज़ाइन के साथ आता है। टीवी में 64-बिट दमदार प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा वनप्लस का यह टीवी 1 जीबी रैम व 8 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। इस टीवी में इंटीग्रेडिड कॉन्टेंट कैलेंडर के ज़रिये लेटेस्ट शोज़ व फिल्मों के लिए रिमाइंडर भी सेट किया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें: शाओमी का सबसे बड़ा टीवी लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स

कनेक्टिविटी विकल्पों में सिंगल-बैंड 2.4 गिगाहर्ट्ज़ वाई-फाई, ब्लूटूथ वी5, एक ईथरनेट पोर्ट, दो एचडीएमआई पोर्ट, एक एवी पोर्ट और दो यूएसबी पोर्ट शामिल है। इसमें एंटी-अलायांसिंग, नॉइज़ रिडक्शन, डायनेमिक कंट्रास्ट और कलर स्पेस मैपिंग जैसे फीचर्स हैं। डायमेंशन की बात करें, तो यह 892x86x513 एमएम है और इसका वज़न 5.1 किलोग्राम है। टीवी को स्मार्टफोन के साथ कंट्रोल करने के लिए आप वनप्लस कनेक्ट एप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं। वनप्लस टीवी 40वाई1 को टेबल पर या वॉल-माउंट किया जा सकता है।


वनप्लस के इस टीवी में 20 वॉट के दो स्पीकर मिलते हैं जो डॉल्बी ऑडियो से लैस है। इस टीवी में नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, डिज्नी+हॉटस्टार, प्राइम विडियो, ज़ी5 जैसे ऐप्स पहले से मौजूद हैं। यूज़र्स प्ले स्टोर से अन्य ऐंड्रॉयड ऐप्स को डाउनलोड भी कर सकते हैं। इस टीवी में इन-बिल्ट क्रोमकास्ट दिया गया है। यह टीवी गूगल असिस्टेंट और एलेक्सा को सपॉर्ट करता है।


वनप्लस टीवी 40याई1 की कीमत व उपलब्धता

वनप्लस के इस टीवी की कीमत 21,999 रुपये है, जो कि सिर्फ ब्लैक कलर में मौजूद है। इस टीवी की पहली सेल 26 मई, बुधवार को दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट पर शुरू हो जाएगी। इसके अलावा बॉयर्स वनप्लस ऑनलाइन स्टोर से भी इसे खरीद सकते हैं। ऑफर्स की बात करें तो एचडीएफसी बैंक क्रेडिट और ईएमआई ट्रांज़ैक्शन के ज़रिये टीवी खरीदने पर 10 प्रतिशत इंस्टेंट डिस्काउंट मिलेगा। साथ ही, कुछ चुनिंदा कार्ड्स पर कैशबैक मिल रहा है या फिर 6 महीने तक की नो-कॉस्ट ईएमआई ऑफर मिल रहा है।


- शैव्या शुक्ला

प्रमुख खबरें

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा

इस सप्ताह तीन कंपनियां लाएंगी IPO, 6,400 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद

दो साल में आवास ऋण बकाया 10 लाख करोड़ रुपये बढ़ा : RBI आंकड़े

Modi के 400 पार के नारे के साथ दिखी Mumbai की जनता, जताया जीत का विश्वास