बजट विभाग का नेतृत्व करने के लिए केवल नीरा टंडन हैं उम्मीदवार : व्हाइट हाउस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 24, 2021

वाशिंगटन। अमेरिका में प्रबंधन एवं बजट विभाग में निदेशक के तौर पर नीरा टंडन को नामित किए जाने का व्हाइट हाउस और भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने जबरदस्त समर्थन करते हुए उन्हें इस पद के लिए सबसे अधिक उचित उम्मीदवार बताया है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने मंगलवार को अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘बजट विभाग का नेतृत्व करने के लिए सिर्फ एक उम्मीदवार है और उनका नाम है नीरा टंडन।’’ कई रिपब्लिकन सांसद पूर्व में सोशल मीडिया पर टंडन के बर्ताव को लेकर उनके नाम पर आपत्ति जता रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: टेक्सास में बिजली आपूर्ति ठप होने के मामले में कई शीर्ष अधिकारियों ने दिया इस्तीफा

अगर सीनेट में टंडन (50) के नाम की पुष्टि हो जाती है तो वह ऐसी पहली भारतवंशी महिला होंगी जो अमेरिकी सरकार के वार्षिक बजट का निर्माण करने वाली संघीय एजेंसी का नेतृत्व करेंगी। ओहायो से रिपब्लिकन सांसद रॉब पोर्टमैन ने सोमवार को कहा कि वह नाम की पुष्टि के दौरान टंडन के विरोध में मतदान करेंगे।

इसे भी पढ़ें: कृष्ण जन्मभूमि मथुरा है बेहद खास, इन प्रसिद्ध जगहों पर जरूर जाएं एक बार!

इसके अलावा रिपब्लिकन सांसद सुसन कोलिंस और मिट रोमनी भी टंडन के नाम पर विरोध जता चुके हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी टंडन के नाम का समर्थन किया है। सीनेट की बजट समिति में टंडन के नाम पर बुधवार को मतदान होना है जबकि सीनेट के गृह सुरक्षा एवं सरकारी मामलों की समिति में एक दिन बाद बृहस्पतिवार को मतदान होगा।

प्रमुख खबरें

दिल्ली कांग्रेस ने फर्जी खबरें फैलाने के लिए भाजपा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

Odisha को मोदी सरकार के साथ मिलकर काम करने के लिए एक ऊर्जावान सरकार की जरूरत है: Jaishankar

Southern Brazil में भीषण बाढ़ के कारण कम से कम 39 लोगों की मौत

Amit Shah आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में आज चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे