Pakistan के वरिष्ठ विपक्षी नेता फवाद चौधरी गिरफ्तार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 25, 2023

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के अधिकारियों ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के वरिष्ठ नेता फवाद चौधरी को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। कुछ घंटे पहले ही चौधरी ने पार्टी अध्यक्ष इमरान खान को गिरफ्तार करने की सरकार की कथित योजना के खिलाफ उसकी सार्वजनिक निंदा की थी। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी सहयोगी फवाद के खिलाफ पाकिस्तान के चुनाव आयोग के सचिव की शिकायत पर कोहसर थाने में मामला दर्ज किया गया और इसके बाद लाहौर स्थित उनके आवास से उन्हें हिरासत में ले लिया गया। पार्टी नेता फर्रुख हबीब ने ट्वीट किया, ‘‘यह आयातित सरकार पागल हो गयी है।’’

पार्टी के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कुछ वीडियो भी डाले गये जिनमें पुलिस की गाड़ियां दिखाई दे रही हैं और पार्टी ने दावा किया कि पुलिस चौधरी को गिरफ्तार कर ले जा रही है। चौधरी (52) को इन अटकलों के बीच गिरफ्तार किया गया है कि सरकार पीटीआई के अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार कर सकती है। इन अटकलों के बाद खान के लाहौर स्थित जमान पार्क आवास पर फवाद समेत बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता जमा हो गये थे। चौधरी की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में राजनीतिक तनाव और बढ़ गया है जहां इमरान खान के नेतृत्व में विपक्ष मध्यावधि चुनाव कराने की मांग कर रहा है। पाकिस्तान में आम चुनाव अगस्त में होने हैं। हालांकि, खान आकस्मिक चुनाव कराने की मांग कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: Prabhasakshi NewsRoom: Mike Pompeo का दावा- परमाणु युद्ध के करीब आ गये थे भारत और पाकिस्तान

फवाद के भाई फैसल चौधरी के हवाले से डॉन अखबार ने लिखा, ‘‘उन्हें सुबह 5:30 बजे चार कारों के काफिले में उनके घर के बाहर से ले जाया गया। इन गाड़ियों पर कोई नंबर प्लेट नहीं थी।’’ उन्होंने कहा कि परिवार को इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि इस समय फवाद को कहां रखा गया है। फैसल ने कहा, ‘‘हमें उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी की भी कोई जानकारी नहीं दी जा रही।’’ प्राथमिकी में कहा गया है कि फवाद ने खान के आवास के बाहर एक भाषण में चुनाव आयोग को धमकी दी और कहा, ‘‘जो लोग (पंजाब में) कार्यवाहक सरकार में शामिल होते हैं, उनका पीछा तब तक नहीं छोड़ा जाएगा जब तक उन्हें सजा नहीं मिल जाती।’’ बाद में इस्लामाबाद पुलिस ने ट्वीट किया कि फवाद ने एक संवैधानिक संस्था के खिलाफ हिंसा भड़काने और जनता की भावनाओं को भड़काने की कोशिश की। पुलिस ने कहा कि कानून के हिसाब से मामला चलेगा।

प्रमुख खबरें

Anupamaa: बीजेपी में शामिल होने के बाद शो छोड़ देंगी रूपाली गांगुली? यहाँ जानें इस खबर में कितनी सच्चाई है

Haryana : BJP उम्मीदवार Naveen Jindal ने कुरूक्षेत्र सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया

T20 World Cup 2024: IND vs PAK के बीच इस मैदान पर होगा टी20 वर्ल्ड कप मैच, जानें कैसी होगी पिच?

ICICI Bank के MD और CEO के पद छोड़ने की खबरें, बैंक ने किया अफवाह का खंडन