Kadak Singh Review: परफेक्ट मिस्ट्री थ्रिलर है पंकज त्रिपाठी की कड़क सिंह, दिग्गज ने की कमाल की एक्टिंग

By रेनू तिवारी | Dec 14, 2023

पंकज त्रिपाठी, संजना सांघी, पार्वती थिरुवोथु और जया अहसन की कड़क सिंह आखिरकार ZEE5 पर रिलीज़ हो गई है। यह मिस्ट्री थ्रिलर एके श्रीवास्तव (पंकज त्रिपाठी) की कहानी बताती है, जो वित्तीय अपराधों से लड़ने वाले सरकारी विभाग के सबसे प्रतिभाशाली अधिकारियों में से एक है। उसके जीवन में कुछ अप्रत्याशित घटनाओं के कारण, वह प्रतिगामी भूलने की बीमारी के साथ एक अस्पताल में पहुँच जाता है, जहाँ उसे हाल के दिनों में उसके साथ हुई चीजों को याद रखना मुश्किल हो जाता है। वह अपने दैनिक जीवन के पात्रों से मिलता है, जिनमें से प्रत्येक अपनी-अपनी कहानी सुनाता है। जैसे-जैसे वह तथ्य को कल्पना से अलग करने की कोशिश करता है, उसे अपनी स्थिति के पीछे का कारण भी पता चलता है। तो, रहस्य थ्रिलर के बारे में सब कुछ जानने के लिए अंत तक पढ़ें।

  

फिल्म का नाम: कड़क सिंह

आलोचकों की रेटिंग:4/5

रिलीज की तारीख: 8 दिसंबर, 2023

निर्देशक: अनिरुद्ध रॉय चौधरी

शैली: रहस्य थ्रिलर


कहानी

कड़क सिंह वित्तीय अपराधों की जांच करने वाले एक सरकारी अधिकारी एके श्रीवास्तव (पंकज त्रिपाठी द्वारा अभिनीत) का अनुसरण करता है। उसका जीवन तब उलट-पुलट हो जाता है जब प्रतिगामी भूलने की बीमारी से उसकी याददाश्त कमजोर हो जाती है।


चीजों को एक साथ जोड़ने के लिए संघर्ष करते हुए, एके अपने बॉस, बेटी (संजना सांघी) और प्रेमिका (जया अहसन) सहित विभिन्न लोगों से अपने जीवन के बारे में कहानियाँ सुनता है, जिसमें यह दावा भी शामिल है कि उसने आत्महत्या का प्रयास क्यों किया होगा। हालाँकि, वह अनिश्चित है कि क्या सच है और वह इस पेचीदा स्थिति में कैसे पहुँच गया।

 

इसे भी पढ़ें: Ramayana को लेकर आया बड़ा अपडेट, रणबीर कपूर, साईं पल्लवी की नई फिल्म अगले साल फ्लोर पर जाएगी?


फिल्म इन परस्पर विरोधी वृत्तांतों के बीच वास्तविक कहानी खोजने पर केंद्रित है। एके के रूप में पंकज त्रिपाठी की भूमिका चरित्र के भ्रम और सत्य की खोज को सरल लेकिन आकर्षक तरीके से दर्शाती है।


त्रिपाठी का प्रदर्शन निश्चित रूप से दर्शकों को एके के भ्रम और वास्तविकता को उजागर करने के दृढ़ संकल्प में डाल देता है, क्योंकि अपनी याददाश्त को पुनः प्राप्त करने के प्रयास के साथ-साथ वह अनजाने में एक पोंजी घोटाले को हल करता है। यह फिल्म एके श्रीवास्तव की वित्तीय अपराध विभाग (डीएफयू) के 'सर्वश्रेष्ठ अधिकारी' बनने से लेकर कथित तौर पर आत्महत्या करने तक की एक दिलचस्प यात्रा पेश करती है।

 

इसे भी पढ़ें: Prabhas की फिल्म में Yash के कैमियो की अफवाहों पर Salaar के निर्माता ने तोड़ी चुप्पी


फिल्म का निर्देशन

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता अनिरुद्ध रॉय चौधरी द्वारा निर्देशित कड़क सिंह एक मनोरम सवारी है जो आपका ध्यान कभी नहीं भटकती। पंकज त्रिपाठी के चरित्र, एके श्रीवास्तव और उनकी कथित आत्महत्या के इर्द-गिर्द केंद्रित कहानी, सहजता से सामने आती है, जो आपको अंत तक बांधे रखती है।


चौधरी का निर्देशन तेज़ और प्रभावी है, जो कहानी को आगे बढ़ाने के लिए सभी कलाकारों का कुशलतापूर्वक उपयोग करता है। पंकज त्रिपाठी का प्रदर्शन चरित्र में गहराई जोड़ता है, कथित आत्महत्या से निर्णायक अंत तक की यात्रा को एक सम्मोहक सिनेमाई अनुभव बनाता है।


एक साफ-सुथरी कहानी और आकर्षक प्रदर्शन के साथ, कड़क सिंह एक ऐसी फिल्म है जो आपको शुरू से अंत तक स्क्रीन से बांधे रखेगी और निश्चित रूप से यह हाल के समय की सर्वश्रेष्ठ रहस्य थ्रिलर में से एक लगेगी।

 

फिल्म का संगीत

कड़क सिंह में, शांतनु मोइत्रा की संगीत प्रतिभा चमकती है, खासकर भावनात्मक रूप से गूंजने वाले ट्रैक 'तू जो है' और 'ऐ मेरे दिल' में। फिल्म की कहानी में खूबसूरती से रखे गए ये गाने, मार्मिक भावनात्मक एंकर के रूप में काम करते हैं। मोइत्रा की रचनाएँ गहरी भावनाएँ जगाती हैं, जो आपके दिल के सबसे गहरे तारों को छूने में सक्षम हैं।


'तू जो है' और 'ऐ मेरे दिल' न केवल कहानी को पूरक बनाते हैं बल्कि फिल्म के महत्वपूर्ण क्षणों में भावनात्मक गहराई को भी बढ़ाते हैं। फिल्म के भीतर उनका प्लेसमेंट रणनीतिक है, जो पात्रों और उनकी यात्राओं के प्रति दर्शकों के जुड़ाव को बढ़ाता है।

 

फिल्म को क्यों देखें?

कुल मिलाकर यह फिल्म पूरी तरह से मनोरंजक है। यह निश्चित रूप से आपकी सीट के किनारे पर रहेगा। कड़क सिंह निश्चित रूप से कभी-कभी आपको भावुक कर देगी, आपको गुदगुदा देगी और बाकी समय आपको मनोरंजक कहानी से रूबरू कराएगी। फिल्म का क्लाइमेक्स अनिरुद्ध रॉय चौधरी के निर्देशन का मुख्य आकर्षण कहा जा सकता है। चूंकि, इसका खुलासा यहां किया जा सकता है, इसलिए यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप फिल्म को एक बार देखें और पंकज त्रिपाठी की नवीनतम पेशकश का आनंद लें।


प्रमुख खबरें

मुझे मौका नहीं मिला क्योंकि मैं उनका बेटा नहीं हूं, अजित पवार का शरद पवार पर तंज

Diamond League Doha 2024 Live Streaming: दोहा में इतिहास रच सकते हैं नीरच चोपड़ा, जानें कब, कहां और कैसे देखें इवेंट

जान्हवी कपूर की 44 करोड़ की भव्य संपत्ति खरीदने के पीछे राजकुमार राव की प्रेरणा शाहरुख खान थे...

डीएलएफ ने लांच किया लग्जरी फ्लैट्स, महज तीन दिन में बिक गए 5590 करोड़ के नए प्रोजेक्ट में बने घर