उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए लगा लोगों का तांता

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 22, 2021

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राम मंदिर आंदोलन के प्रमुख नेताओं में शुमार किए जाने वाले कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन करने वालों का यहां रविवार को तांता लगा रहा। राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का शनिवार को रात सवा नौ बजे लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में निधन हो गया। वह 89 वर्ष के थे। वह पिछले काफी समय से बीमार थे। कल्याण सिंह की पार्थिव देह लखनऊ के मॉल एवेन्यू स्थित उनके आवास पर रखी गई है, जहां बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती समेत अनेक नेताओं ने पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सिंह के अंतिम दर्शन के लिए रात से ही उनके आवास पर लोगों का तांता लगा रहा।

इसे भी पढ़ें: नयी शिक्षा नीति के माध्यम से संस्कृत हुई और लोकप्रिय, दुनिया की सबसे प्राचीन भाषा को मोदी ने बनाया रोजगारपरक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के भी लखनऊ पहुंचने का कार्यक्रम है। सिंह की पार्थिव देह को अलीगढ़ ले जाया जाएगा और 23 सितंबर को नरोरा में उनका अंतिम संस्कार होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुये प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। उन्होंने 23 अगस्त को एक दिन के सार्वजनिक अवकाश की भी घोषणा की हैं।

इसे भी पढ़ें: कल्याण सिंह को पीएम मोदी सहित भाजपा के नेताओं ने दी श्रद्धांजलि, उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित

सिंह का अंतिम संस्कार 23 अगस्त को नरौरा में गंगा तट पर किया जायेगा। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय, राम विलास वेंदाती, विनय कटियार, कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी तथा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है। सिंह को पिछली चार जुलाई को कोरोना वायरस संक्रमण तथा कुछ अन्य शिकायतों के बाद एसजीपीजीआई के गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती कराया गया था। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था और शनिवार रात उनका निधन हो गया।

प्रमुख खबरें

DC vs LSG IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दी मात, प्लेऑफ के लिए Delhi की राह मुश्किल

कोई ‘लहर’ नहीं है, प्रधानमंत्री Narendra Modi की भाषा में केवल ‘जहर’ है : Jairam Ramesh

Rae Bareli से Rahul का चुनाव लड़ना India गठबंधन का हौसला बढ़ाने वाला: Pilot

महा विकास आघाडी Maharashtra में लोकसभा चुनाव में अधिकतम सीट जीतेगा : Aditya Thackeray