लियोनेल मेसी के गोल्डन बूट्स की तस्वीर हुई वायरल, जानिए क्या है इनमें खास

By रितिका कमठान | Nov 27, 2022

अर्जेंटीना की टीम के स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी के गोल्डन बूट्स की फोटो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। ये फोटो काफी खास है क्योंकि इसमें उनके बेटों की जन्मतिथि लिखी है।

 

अर्जेंटीना टीम के कप्तान और महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी खेल की दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर हैं। फुटबॉल इतिहास में सबसे शानदार गोल स्कोरर में से एक हैं। हाल ही में उनके बूट्स की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस फोटो ने सभी फुटबॉल प्रेमियों का दिल जीत लिया है।

 

इस फोटो को चैंपियंस लीग के आधिकारिक हैंडल से शेयर किया गया है। इन बूट्स की खासियत है कि ये कस्टमाइज्ड बूट्स हैं जिन पर मेसी के बेटों की जन्मतिथि लिखी हुई है। इसपर बेटे थियागो, माटेओ और सिरो की जन्मतिथि उनके नाम के साथ लिखि हुई है। वहीं बूट के पिछले हिस्से पर 10 नंबर लिखा है, साथ ही एक तरफ एडिडास का लोगो भी बना हुआ है। मेसी के बूट्स का रंग गोल्डन, नीला और सफेद है। ये सभी रंग अर्जेंटीना के झंडे पर भी हैं। बता दें कि मेसी ने फीफा विश्व कप के लिए खासतौर से इन बूट्स का निर्माण किया है। 

 

विश्व कप जीतने का अंतिम मौका

लियोनेल मेसी का ये अंतिम विश्व कप होने जा रहा है। ऐसे में अर्जेंटीना की टीम चाहेगी कि वो इस विश्व कप पर कब्जा जमाए। लियोनेल मेस्सी ने फुटबॉल करियर में कई मुकाम हासिल किए है मगर अब तक फीफा विश्वकप की ट्रॉफी को वो नहीं कब्जा सके है। इससे पहले मेसी के साथ टीम को वर्ष 2014 में फीफा जीतने का मौका मिला था मगर जर्मनी से टीम को मात खानी पड़ी थी। 

 

बता दें कि लियोनेल मेसी वर्ष 2016 में फुटबॉल से सन्यास ले चुके थे मगर उन्होंने अपना फैसला बदला। इसके बाद आज तक भी अर्जेंटीना टीम की कमान लियोनेल मेस्सी के हाथ में ही है और वो टीम के कप्तान बने हुए है।

प्रमुख खबरें

Ruchira Kamboj In United Nations | पाकिस्तान के ट्रैक रिकॉर्ड पर कंबोज ने उठाए सवाल, भारत को कहा सभी धर्मों का देश

न्यायिक अधिकारियों को एडीजे के रूप में पदोन्नति से संबंधित याचिका पर न्यायालय में फैसला सुरक्षित

रेलगाड़ियों के चालकों को भोजन व शौच के लिए अल्प अवकाश देने को लेकर उच्च स्तरीय समिति गठित

UP: राहुल अपने नामांकन के लिये सोनिया समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ पहुंचे