लस्सी पी और गोलगप्पे भी खाए और फिर बुद्ध जयंती पार्क में सैर, पीएम मोदी और फुमियो किशिदा की ऐसी रही मुलाकात

By अभिनय आकाश | Mar 20, 2023

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके जापानी समकक्ष फुमियो किशिदा ने आज दिल्ली के बुद्ध जयंती पार्क में बाल बोधि वृक्ष का दौरा किया। बाल बोधि वृक्ष पर प्रार्थना करने और पुष्पवर्षा करने के बाद जब वे पार्क में टहल रहे थे तो दोनों नेताओं ने बात की। जापानी पीएम ने यहां गोल गप्पे, लस्सी और आम पन्ना का लुत्फ उठाया। इससे पहले पीएम मोदी ने फुमियो किशिदा को ‘कदमवुड जाली बॉक्स’ (कदम्ब की लकड़ी से बना जालीदार बक्सा) में लगी चंदन की बुद्ध की प्रतिमा भेंट की। कलाकृति कर्नाटक की विरासत से जुड़ी हुई है।

इसे भी पढ़ें: Kisan Mahapanchayat के लिए रामलीला मैदान में जुटे हजारों किसान, कृषि मंत्री से हुई मलाकात, एसकेएम ने कहा- मांगें पूरी नहीं हुईं तो...

दो दिवसीय यात्रा के लिए आज सुबह नई दिल्ली पहुंचे पीएम फुमियो किशिदा ने हैदराबाद हाउस में पीएम मोदी के साथ बैठक की। किशिदा ने पीएम मोदी को इस साल मई में हिरोशिमा में होने वाली जी7 नेताओं की बैठक के लिए आमंत्रित किया। बैठक के बाद, पीएम मोदी ने एक संयुक्त बयान में कहा, "आज जापानी प्रधान मंत्री फुमियो किशिदा ने मुझे G7 नेताओं के शिखर सम्मेलन में आमंत्रित किया, जो मई में हिरोशिमा में आयोजित किया जाएगा। इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। मैं जापानी पीएम फुमियो किशिदा का भारत में स्वागत करता हूं। पिछले एक साल में, पीएम फुमियो किशिदा और मैं कई बार मिले हैं और हर बार मैंने भारत-जापान द्विपक्षीय संबंधों के प्रति उनकी सकारात्मकता और प्रतिबद्धता को महसूस किया है। उनकी आज की यात्रा इस गति को बनाए रखने के लिए फायदेमंद होगी।


प्रमुख खबरें

MDH और Everest मसालों पर अब नेपाल ने लगाया बैन, की जाएगी सख्त निगरानी

Delhi Police ने मालीवाल से मारपीट के मामले में केजरीवाल के सहयोगी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की

वरिष्ठ वकील Kapil Sibal एससीबीए के अध्यक्ष चुने गए

कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण के खिलाफ वकील खड़े किए : Anurag Thakur