क्या भारत-पाक के बीच फिर से शुरू होगा बातचीत का सिलसिला? PM मोदी और शाहबाज शरीफ की हो सकती है मुलाकात

By अभिनय आकाश | Aug 12, 2022

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ के बीच अगले महीने मुलाकात हो सकती है। एससीओ की मीटिंग में दोनों देशों के नेताओं की मुलाकात हो सकती है।  पाकिस्तानी मीडिया ने संभावना जताई है कि अगले महीने उज्वेकिस्तान के समरकंद में होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन के दौरान नरेंद्र मोदी और शहवाज शरीफ के बीच बैठक हो सकती है। सम्मेलन अगले महीने 15-16 सितंबर को होगा।

इसे भी पढ़ें: जनता की पसंद में चाचा से आगे निकले तेजस्वी, PM मोदी की लोकप्रियता में नहीं आई कोई कमी: सर्वे

दोनों देशों के अलावा इस सम्मेलन में चीन, रूस, ईरान के राष्ट्रपति भी शामिल होंगे। हालांकि चीन के राष्ट्रपति इस मीटिंग में वर्चुअल तरीके से शामिल हो सकते हैं। इस सम्मेलन से पहले पिछले महीने 28 जुलाई की बैठक में एससीओ के सभी विदेश मंत्रियों की बैठक हुई थी। तब भी पाकिस्तान मीडिया ने खबर दी थी कि भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर की पाक मंत्री बिलावल भुट्टो से मुलाकात हो सकती है, जो पूरी तरह गलत साबित हुई थी।  

इसे भी पढ़ें: जनता की पसंद में चाचा से आगे निकले तेजस्वी, PM मोदी की लोकप्रियता में नहीं आई कोई कमी: सर्वे

पाकिस्तानी मीडिया में मुलाकात की चर्चा तेज

पिछले कई बरसों से दोनों देशों के बीच कूटनीतिक बातचीत बंद है। हालांकि भारत अभी तक इस मुद्दे पर कायम है कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक तरीके से कार्रवाई नहीं करेगा, तब तक कूटनीतिक रास्ते सामान्य नहीं होंगे। उधर, पाकिस्तान में इमरान खान के सत्ता से हटने के बाद शरीफ सरकार ने नरम रुख दिखाने की कोशिश की है, लेकिन भारत ने हमेशा कहा है कि इस तरह की हरकत पाकिस्तान पूर्व में भी कर चुका है। 

प्रमुख खबरें

‘अगस्त 2019 के विश्वासघात’ का जवाब है लोगों की व्यापक भागीदारी : Omar Abdullah

West Bengal में लोगों ने लगातार तीसरी बार Modi सरकार बनने का जताया विश्वास

Lucknow में SP अध्यक्ष Akhilesh Yadav के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, BJP की चिंता मुश्किलें

धोनी CSK परिवार का हिस्सा या मेंटोर नहीं रहेंगे तो मुझे आश्चर्य होगा : Matthew Hayden