Adani Group के अंदर पूरा पैसा PM मोदी का ही लगा है, केजरीवाल का बड़ा हमला, राजपक्षे से मुलाकात कर जबरदस्ती दिलवाया प्रोजेक्ट

By अभिनय आकाश | Mar 28, 2023

अडानी मामले को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। मंगलवार को दिल्ली विधानसभा में बोलते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर ईडी या सीबीआई जांच हिडेनबर्ग रिपोर्ट को लेकर होती है, तो मोदी जी नीचे जाएंगे, अडानी नहीं। अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसी के लिए कुछ नहीं किया, फिर वह अपने दोस्त के प्रति इतने दयालु क्यों हैं? इतना बड़ा संकट आया, हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आई... मोदीजी अडानी को बचाने में लगे हैं।

इसे भी पढ़ें: India-Africa Army Chiefs’ Conclave: रक्षा मंत्री बोले- हमारी साझेदारी मित्रता, सम्मान और पारस्परिक लाभ के सिद्धांतों पर आधारित

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा कहा जाता है कि अडानी सिर्फ सामने है; उनके पीछे निवेशक मोदी हैं। अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि पीएम मोदी ने अडानी समूह को $442 मिलियन की पवन ऊर्जा परियोजना देने के लिए श्रीलंका पर दवाब बनाया। मोदीजी ने श्रीलंका को अडानी को पवन परियोजना देने के लिए मजबूर किया। तकनीकी रूप से, परियोजना अडानी को नहीं, बल्कि खुद (पीएम मोदी) को दी गई थी। श्रीलंका की संसद में जब राजपक्षे से इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने दबाव में आकर प्रोजेक्ट दिया था।

इसे भी पढ़ें: Parliament Diary: 11वें दिन भी नहीं चल सके दोनों सदन, सत्ता पक्ष और विपक्ष का हंगामा जारी

उन्होंने आगे दावा किया कि दो साल पहले जब हवाईअड्डों का निजीकरण किया गया था, तो अंतिम समय में नीलामी की कुछ शर्तों को हटा दिया गया था और छह हवाई अड्डों को अडानी समूह को दे दिया गया था। दो साल पहले छह हवाईअड्डों की नीलामी की गई थी। ऐन वक्त पर शर्तों को हटा दिया गया और छह एयरपोर्ट अडानी को दे दिए गए। 

प्रमुख खबरें

Madhya Pradesh में कांग्रेस ने की जोरदार वापसी, भाजपा को भी क्लीन स्वीप की आस

Travel Tips: पार्टनर के साथ बना रहे पेरिस घूमने का प्लान तो ऐसे प्लान करें ट्रिप, कम खर्चे में कर सकेंगे ढेर सारी मस्ती

Artificial general Intelligence क्या है, जानें लोग क्यों इससे डरे हुए हैं?

अखिलेश-डिंपल की बेटी में लोगों को दिखी नेताजी की छवि, मैनपुरी में मां के लिए अदिति ने किया खूब प्रचार