PM मोदी आज नोएडा-मुंबई और कोलकाता में कोरोना टेस्टिंग लैब्स का करेंगे उद्घाटन, ममता-योगी और उद्धव होंगे शामिल

By अभिनय आकाश | Jul 27, 2020

देश में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में अब भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने जांच को बढ़ाने का फैसला किया है। जिसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नोएडा, मुम्बई और कोलकाता में उच्च क्षमता वाली कोविड-19 परीक्षण सुविधाओं का शुभारंभ करेंगे जिससे देश में परीक्षण करने की क्षमता बढ़ेगी, बीमारी की शुरुआती पहचान हो सकेगी और समय रहते उपचार करने में तेजी आएगी। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी आज शाम 4:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से  3 शहरों( नोएडा,मुंबई और कोलकाता) में 'हाई-थ्रूपुट' कोविड-19 टेस्टिंग सुविधाओं का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल रहेंगी।

इसे भी पढ़ें: अजय माकन ने कसा पीएम मोदी पर तंज, कहा- कोरोना वायरस,आर्थिक संकट को छोड़कर कांग्रेस की सरकार गिराने में लगे हैं

खबरों के अनुसार इन लैब की बनावट इस तरह है कि प्रयोगशाला स्टाफ को संक्रमित चीजों के संपर्क में आने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इन लैब में कोरोना के अलावा डायबिटीज की भी जांच हो सकेगी। इन तीनों टेस्टिंग लैब की क्षमता रोजाना 10 हजार से अधिक कोरोना टेस्ट करने की है।

प्रमुख खबरें

Delhi DPS School Bomb Threat। दिल्ली नोएडा के डीसी समेत 6 स्कूलों में बम की धमकी, पुलिस ने शुरू की जांच

Rajasthan: पुष्कर घूमने आये विदेशी पर्यटक की उपचार के दौरान मौत

Amit Shah मेरे खिलाफ चुनाव लड़ें, अगर हार गया तो राजनीति छोड़ दूंगा : Abhishek Banerjee

अदालत ने जेल में बंद पश्चिम बंगाल के पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी की जमानत याचिका खारिज की