PM मोदी 23 सितंबर को झारखंड से आयुष्मान भारत योजना की शुरूआत करेंगे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 11, 2018

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 सितंबर को केंद्र की महत्वपूर्ण आयुष्मान भारत-राष्ट्रीय जन आरोग्य योजना की शुरूआत झारखंड से करेंगे। प्रधानमंत्री ने मंगलवार को आशा कर्मियों, आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं से नरेन्द्र मोदी एप एव वीडियो लिंक के माध्यम से संवाद के दौरान यह बात बतायी। प्रधानमंत्री ने इस दौरान कहा कि वह हरियाणा के करनाल की बेटी करिश्मा का जिक्र करना चाहते हैं जो आयुष्मान भारत की पहली लाभार्थी बनी है। 

 

उन्होंने कहा, ‘‘ हरियाणा की बीटिया करिश्मा 50 करोड़ गरीब लोगों के लिये सच्चे अर्थो में करिश्मा बन कर आई है। उसे लोग आयुष्मान बेबी भी कहने लगे हैं ।’’ मोदी ने कहा कि आयुष्मान भारत योजना देश में 25 सितंबर से पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर लागू होगी। उन्होंने कहा, ‘‘वे इसकी शुरूआत 23 सितंबर को झारखंड के आदिवासी इलाके से करेंगे।’’

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के गरीब अब गंभीर बीमारी के इलाज के लिए लाचार महसूस नहीं करेंगे और अपना सबकुछ गिरवी रखने को मजबूर नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत के तहत पांच लाख रूपये तक का स्वास्थ्य बीमा कवर उन्हें प्राप्त होगा । इस योजना के लिये लाभार्थियों का चयन हो गया है।

प्रमुख खबरें

पद्म श्री विजेता Jitender Singh Shunty और उनके बेटे को मिली जान से मारने की धमकी, अलगाववादियों पर आरोप

बिहार के भागलपुर में हुआ बड़ा हादसा, स्कॉर्पियो पर पलटा ट्रक, 6 बारातियों की मौत

Mamata Banerjee ने नहीं दी PM Modi की बर्धमान रैली को इजाजत, बीजेपी नेता ने दिया ये बयान

Rahul Gandhi और Priyanka Gandhi नहीं लड़ेंगे इन सीटों से चुनाव, बड़ी वजह आई सामने