Flight के उड़ान भरने में हुई देरी तो फैला दी Hijack होने की खबर, जांच के बाद पुलिस ने यात्री को किया गिरफ्तार

By एकता | Jan 27, 2023

दिल्ली एयरपोर्ट पर एक यात्री को एक इंटरनेशनल फ्लाइट के हाईजैक होने की झूठी खबर फैलाने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, यात्री ने फ्लाइट के हाईजैक होने को लेकर ट्विटर पर एक ट्वीट किया था। ट्वीट के सामने आते ही सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट हो गईं और मामले की जाँच शुरू की। सुरक्षा एजेंसियां को जाँच में पता चला कि फ्लाइट हाईजैक की खबर झूठी थी, जिसके बाद उन्होंने यात्री को गिरफ्तार कर लिया।

 

राजस्थान के नागौर निवासी मोती सिंह राठौड़ दुबई से जयपुर जाने वाली फ्लाइट नंबर SG 58 में सवार थे। मौसम ख़राब होने की वजह से फ्लाइट को जयपुर की बजाय दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड कराया गया। इस दौरान मोती सिंह ने ट्विटर पर एक फोटो के साथ कैप्शन में 'फ्लाइट हाईजैक' लिखकर ट्वीट किया, जिसकी वजह से एयरपोर्ट पर हंगामा मच गया।

 

इसे भी पढ़ें: Bank लूटने के इरादे से आए तीन बदमाशों से भिड़ीं दो महिला पुलिसकर्मी, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही बहादुरी की तारीफ


सूचना मिलते ही सुरक्षा एजेंसियां सक्रिय हुईं और आवश्यक जांच की गई। जांच के बाद यात्री को उसके बैग समेत एयरपोर्ट पर उतारकर फ्लाइट को जयपुर के लिए रवाना किया गया। यात्री से पूछताछ के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने उसे स्थानीय पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद यात्री को गिरफ्तार किया गया।


डीसीपी (हवाई अड्डा) रवि कुमार सिंह ने बताया कि यह घटना 25 जनवरी की है। खराब मौसम की वजह से फ्लाइट को 9.45 मिनट पर दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारा गया था। फ्लाइट को दोपहर 1:40 बजे फिर से उड़ान भरने की मंजूरी दी गई। इस दौरान मोती सिंह के ट्वीट से हंगामा मच गया था, जिसे जांच के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है।

प्रमुख खबरें

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने लोगों से की मतदान करने की अपील

Reservation पर मुसलमानों की दावेदारी, किन राज्यों में ऐसी व्यवस्था, क्या है भारत में धर्म-आधारित आरक्षण का पूरा इतिहास

कांग्रेस की दिशाहीनता एवं बढ़ता पलायन

दिल्ली के सबसे अमीर उम्मीदवार हैं मनोज तिवारी, कन्हैया से लेकर बांसुरी स्वराज तक, जानें किसके पास है कितनी संपत्ति