माता सीता के नाम पर बिहार में सियासत का आगाज, जदयू की मांग- अयोध्या में श्रीराम मंदिर तो...

By अभिनय आकाश | Nov 25, 2022

देशभर में धर्म और जाति के नाम पर राजनीति हमेशा से होती आई है। बिहार राज्य भी इससे अछूता नहीं है। लेकिन पहले तो प्रभु राम के नाम पर देश में सियासत होती थी। अब बिहार में माता सीता के नाम पर नया सियासी संग्राम छिड़ गया है। जदयू ने बिहार में माता सीता का मंदिर बनाने की मांग कर दी। पलटवार करते हुए बीजेपी ने इसे बेवजह की सियायत बताया है। दरअसल, बिहार सरकार के मंत्री और जदयू नेता विजेंद्र यादव की तरफ से अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर की तर्ज पर बिहार में सीता माता की जन्मस्थली सीतामढ़ी में माता सीता का मंदिर बनाए जाने की मांग की है। जदयू नेता ने कहा कि जिस तरह से बढ़-चढ़कर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में बीजेपी नेता शामिल हुए। उसी तरीके से माता सीता के मंदिर के लिए भी पहल क्यों नहीं की जा रही है। 

इसे भी पढ़ें: जगदानंद सिंह को मनाने में कामयाब हुए लालू, बने रहेंगे प्रदेश अध्यक्ष, बेटे के इस्तीफे के बाद से बताए जा रहे थे नाराज

जदयू मंत्री ने बिहार औऱ मिथिलांचल की इस उपेक्षा बताते हुए कहा कि लगातार अपमान किया जा रहा है। माता सीता मिथिला की बेटी थीं। विजेंद्र यादव ने कहा कि बिहार की सांस्कृतिक विरासत को अपमानजनक तरीके से तोड़ा जा रहा है। सवाल उठाते हुए जदयू नेता ने कहा कि अगर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण बीजेपी ने कराया तो उसका दायित्व बनता है कि बिहार में माता सीता के मंदिर का निर्माण कराए। ये महिलाओं के प्रति अपमान का सवाल है। 

इसे भी पढ़ें: बिहार में उपचुनाव के बीच बोले सुशील मोदी, JDU ने अतिपिछड़ों का किया अपमान, पूरा समाज भाजपा के साथ

 जदयू मंत्री के आरोपों पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने इसे सियासत बताया है। बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ही सवाल उठा दिए। संजय जायसवाल ने पूछा कि नीतीश कुमार बताएं कि कितनी बार वो जनकपुर गए और माता सीता के मंदिर में गएं। 

प्रमुख खबरें

IPL 2024 CSK vs PBKS: पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को दी शिकस्त, स्पिनरों का शानदार प्रदर्शन

Travel Tips: हनीमून का बना रहे हैं प्लान तो भूलकर भी न जाएं ये जगह, धूप और पसीने से खराब हो जाएगी हालत

Pakistan : सुरक्षाबलों ने तहरीक-ए-तालिबान के दो आतंकवादियों को मार गिराया

मतदान प्रतिशत बढ़ने पर Mamata ने जताई चिंता, EVM की प्रामाणिकता पर सवाल उठाए