बिहार में उपचुनाव के बीच बोले सुशील मोदी, JDU ने अतिपिछड़ों का किया अपमान, पूरा समाज भाजपा के साथ

Sushil Modi
ANI
अंकित सिंह । Nov 24, 2022 9:26PM
पूर्व उपमुख्यमंत्री ने बताया कि जदयू अनिल सहनी की सदस्यता रद्द होने पर इसी समाज के किसी अन्य व्यक्ति को टिकट दे सकता था, लेकिन उसने अपनी अतिपिछड़ा-विरोधी मानसिकता जाहिर कर दी। उन्होंने कहा कि 2015 में जब नीतीश कुमार और लालू प्रसाद मिल कर भाजपा के खिलाफ चुनाव में उतरे थे, तब केदार गुप्ता ने महागठबंधन के मनोज सिंह को 12 हजार वोट से हराया था।

बिहार की सियासत में जातीय समीकरण एक बड़ा विषय है। फिलहाल बिहार के कुढ़नी में उपचुनाव होना है। भाजपा और महागठबंधन ने इसको लेकर अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच भाजपा ने जदयू पर बड़ा आरोप लगाया है। भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि जदयू ने अतिपिछड़ों का अपमान किया है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि पूरा समाज भाजपा के साथ है। अपने बयान में सुमो ने कहा कि जदयू ने कुढ़नी उपचुनाव में अतिपिछड़ा समाज का टिकट काटकर अपमान किया, जबकि भाजपा ने इसी समाज के केदार गुप्ता को उम्मीदवार बना कर अतिपिछड़ों को सम्मान दिया। 

इसे भी पढ़ें: मुंबई निकाय चुनाव: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के उद्धव सेना के लिए प्रचार करने की संभावना है

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने बताया कि जदयू अनिल सहनी की सदस्यता रद्द होने पर इसी समाज के किसी अन्य व्यक्ति को टिकट दे सकता था, लेकिन उसने अपनी अतिपिछड़ा-विरोधी मानसिकता जाहिर कर दी। उन्होंने कहा कि 2015 में जब नीतीश कुमार और लालू प्रसाद मिल कर भाजपा के खिलाफ चुनाव में उतरे थे, तब केदार गुप्ता ने महागठबंधन के मनोज सिंह को 12 हजार वोट से हराया था। 2020 के चुनाव में यहां भाजपा मात्र 700 वोट से चूक गई। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि भूमिहार समाज पूरी तरह भाजपा के साथ है और वह वोट बर्बाद नहीं करेगा। आपको बता दें कि बिहार में  भूमिहार वोटर भाजपा के साथ रहे है लेकिन हाल के दिनों में इसमें बिखराव नजर आया है। 

इसे भी पढ़ें: तेजस्वी के बाद नीतीश से भी मिले आदित्य ठाकरे, कहा- लोकतंत्र और संविधान को बचाने की चुनौती हमारे सामने

राज्यसभा सांसद ने कहा कि क्षेत्र में सबको साथ लेकर चलने वाली भाजपा का वोट काटने के लिए लालू-नीतीश के इशारे पर मुकेश सहनी की पार्टी ने अपना उम्मीदवार उतारा है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से मोकामा और गोपालगंज उपचुनाव में अतिपिछड़ों ने एकजुट होकर भाजपा को वोट दिया, उसी तरह कुढ़नी में भी पार्टी को व्यापक समर्थन मिलेगा। आपको बता दें बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी विधानसभा क्षेत्र में पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए कुल 21 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। मतदान पांच दिसंबर को होगा तथा वोटों की गिनती आठ दिसंबर को की जाएगी। 

अन्य न्यूज़