गृह मंत्री शाह से मुलाकात के बाद बोले राज्यपाल धनखड़, देश ने चुनाव के बाद ऐसी हिंसा कभी नहीं देखी

By अनुराग गुप्ता | Jun 19, 2021

नयी दिल्ली। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को एक बार फिर से गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा की। इससे पहले राज्यपाल धनखड़ ने गुरुवार को गृह मंत्री से मुलाकात की थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्यपाल धनखड़ ने बंगाल में जारी हिंसा का जिक्र किया और सभी से शांति बनाए रखने की अपील की।

इसे भी पढ़ें: कलकत्ता हाई कोर्ट का आदेश, पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच के लिये समिति बनाए NHRC 

गृह मंत्री से मुलाकात के बाद राज्यपाल धनखड़ ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत की। जिसमें उन्होंने विधानसभा चुनाव के बाद हिंसा प्रभावित इलाकों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जब मैंने चुनाव के बाद हुई हिंसा से प्रभावित इलाकों का दौरा किया तो वो मेरे लिए काफी कष्टदायक था। देश ने चुनाव के बाद ऐसी हिंसा कभी नहीं देखी गई है।

उन्होंने कहा कि विरोधी मतों के साथ इसलिए हिंसा हो रही है क्योंकि उन्होंने अपनी मर्जी से मतदान करने की हिम्मत कैसे की। इसके लिए उन्हें दंडित किया जा रहा है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस की जीत हुई है। जबकि भाजपा 75 सीटें ही जीत पाने में कामयाब हो सकी। जिसके बाद से प्रदेश में राजनीतिक हिंसा जारी है। 

इसे भी पढ़ें: कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ भाजपा के कोलकाता कार्यालय के बाहर लगे ‘वापस जाओ’ के पोस्टर 

कुछ वक्त पहले बंगाल में विपक्ष के नेता और ममता बनर्जी को हराकर नंदीग्राम से विधायक बने शुभेंदु अधिकारी ने राज्यपाल धनखड़ से प्रदेश में हो रही हिंसा और बलात्कार के मामलों को लेकर मुलाकात की थी।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा