कलकत्ता हाई कोर्ट का आदेश, पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा की जांच के लिये समिति बनाए NHRC

NHRC
कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष को पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के दौरान हुए मानवाधिकारों के कथित उल्लंघन के सभी मामलों की जांच के लिये समिति गठित करने का निर्देश दिया।

कलकत्ता उच्च न्यायालय , राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग , पश्चिम बंगाल, पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद हुई हिंसा, कोलकाता, पश्चिम बंगाल चुनावकोलकाता। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष को पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के दौरान हुए मानवाधिकारों के कथित उल्लंघन के सभी मामलों की जांच के लिये समिति गठित करने का निर्देश दिया। उच्च न्यायालय के पांच न्यायाधीशों की एक पीठ ने राज्य में चुनाव के बाद हिंसा का आरोप लगाते हुए दाखिल की गईं कई जनहित याचिकाओं पर सुनवाई की।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष का बयान, योगी के नेतृत्व में लड़ेंगे 2022 का विधानसभा चुनाव

अदालत ने निर्देश दिया कि समिति आयोग को मिलीं या मिल सकने वाली सभी शिकायतों और मामलों की जांच करेगी औरवह प्रभावित इलाकों का दौरा भी कर सकती है। अदालत ने कहा कि समिति मौजूदा हालात के बारे में समग्र रिपोर्ट तैयार कर उसके सामने पेश करे।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।


नोट:कोरोना वायरस से भारत की लड़ाई में हम पूर्ण रूप से सहभागी हैं। इस कठिन समय में अपनी जिम्मेदारी का पूर्णतः पालन करते हुए हमारा हरसंभव प्रयास है कि तथ्यों पर आधारित खबरें ही प्रकाशित हों। हम स्व-अनुशासन में भी हैं और सरकार की ओर से जारी सभी नियमों का पालन भी हमारी पहली प्राथमिकता है।

अन्य न्यूज़