अरविंद केजरीवाल पर बरसे प्रकाश जावड़ेकर, एनआरसी को बताया महत्वपूर्ण

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 07, 2019

नयी दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने एनआरसी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से दिए बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि लोगों को यह समझ है कि यह कितना महत्वपूर्ण है क्योंकि कोई भी देश अपने यहां घुसपैठियों को नही रहने देना चाहेगा । उन्होंने जोर देकर कहा कि भाजपा दिल्ली विधानसभा में लोकसभा की सफलता दोहराएगी। उल्लेखनीय है कि पिछले महीने केजरीवाल ने कहा था कि अगर दिल्ली में राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) लागू होता है तो भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी को सबसे पहले राष्ट्रीय राजधानी छोड़नी पड़ेगी जिसपर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। जावड़ेकर ने कहा, ‘‘ एनआरसी पर केवल केजरीवाल भ्रमित हैं और यह उनकी समझ है लेकिन वह देश के लोगों का विचार नहीं है,वे जानते हैं कि कोई भी देश घुसपैठियों को रहने की इजाजत नहीं दे सकता। इसलिए एनआरसी बहुत महत्वपूर्ण है।’’ उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि नागरिकता संशोधन विधेयक पारित किया जाएगा। विधेयक में मुस्लिम बहुल देशों अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश से आने वाले हिंदू, जैन, सिख, ईसाई, पारसी लोगों को नागरिकता देने का प्रावधान है,जो छह साल से अधिक समय से भारत में रह रहे हैं।

जावड़ेकर ने आरोप लगाया कि ‘आप आदमी पार्टी’ (आप) की रणनीति झूठ के इर्दगिर्द है और दूसरों के कार्यों का श्रेय लेने की है। उन्होंने दावा किया कि अगले साल होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलेगा। भाजपा को मई 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों सीटों पर जीत मिली थी लेकिन विधानसभा चुनाव में वह यह सफलता दोहरा नहीं सकी और पार्टी 70 में केवल तीन सीटों पर ही जीत दर्ज की। इस बारे में पूछे जाने पर जावड़ेकर ने कहा, ‘‘ इस बार भाजपा 2019 लोकसभा चुनाव की सफलता को विधानसभा चुनाव में भी दोहराएगी। हम दिल्ली में जीत रहे हैं और वह भी प्रचंड बहुमत से।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या पार्टी दिल्ली में मुख्यमंत्री पद के लिए नाम की घोषणा करेगी? 

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर में 200 से 300 आतंकवादी सक्रिय, घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तान

उन्होंने कहा, पार्टी ने अबतक चेहरे की घोषणा नहीं की है और यह मामला चुनाव रणनीति का हिस्सा है। उन्होंने कहा, ‘‘ राज्य विशेष का मामला है। हमनें महाराष्ट्र और हरियाणा में मुख्यमंत्री चेहरे की घोषणा की। इसलिए कुछ जगह हम घोषणा करते हैं और कुछ जगहों पर नहीं। देवेंद्र फड़णवीस और मनोहर लाल खट्टर के नाम की घोषणा मौजूदा मुख्यमंत्री होने के नाते नहीं बल्कि रणनीति के तहत की। रणनीति और नीति को लेकर भ्रमित नहीं होना चाहिए।’’ दिल्ली प्रदेश भाजपा नेतृत्व में किसी बदलाव के बारे में पूछे जाने पर जावड़ेकर ने कहा कि पार्टी का ध्यान विधानसभा चुनाव जीतने पर है और वह इसकी तैयारी कर रही है। उन्होंने कहा, ‘‘ हम संगठनात्मक चुनाव और उसकी समय सारिणी की घोषणा कर चुके हैं। मौजूदा समय में हम चुनाव की तैयारी कर रहे हैं, ऐसे में बदलने (मनोज तिवारी को) का सवाल ही कहां हैं। हमारी पार्टी में संगठानात्मक चुनाव की एक प्रणाली है।’’ जावड़ेकर ने कहा, ‘‘ नया अध्यक्ष चुनाव के जरिये आता है। हम किसी को नहीं हटाते। जिम्मेदारी एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को जाती है इसका मतलब हटाना नहीं है।’’

 

 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा