प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डीजीपी सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे गुजरात

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 21, 2018

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के वार्षिक सम्मेलन में भाग लेने के लिए शुक्रवार को गुजरात पहुंचे। राज्य सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, मोदी शुक्रवार की सुबह वडोदरा हवाई अड्डा पहुंचे जहां गुजरात के मुख्चयमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने उनका स्वागत किया। हवाई अड्डे से मोदी नर्मदा जिले के पास केवड़िया गांव स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ गए। डीजीपी और आईजीपी का वार्षिक सम्मेलन यहीं हो रहा है। सम्मेलन स्थल तंबुओं का शहर है जो 182 मीटर ऊंची ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास बसाया गया है। यह विशाल प्रतिमा देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को समर्पित है।

 

तीन दिवसीय कार्यक्रम केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में गुरुवार को शुरू हुआ। सम्मेलन में जाने से पहले मोदी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी गए और सरदार पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की। दुनिया की सबो ऊंची प्रतिमा का अनावरण 31 अक्टूबर को किय गया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि डीजीपी/आईजीपी के सम्मेलन से देश में सुरक्षा मजबूत होगी। उन्होंने लिखा है, ‘‘डीजीपी/आईजीपी सम्मेलन के लिए गुजरात के केवड़िया पहुंच गया हूं। सकारात्मक चर्चा को लेकर उत्सुक हूं जो हमारी सुरक्षा को मजबूत बनाएगी।’’

 

यह भी पढ़ें: चुनाव आयुक्तों को भी मिलना चाहिए संवैधानिक संरक्षण: अरोड़ा

 

उन्होंने लिखा है, ‘‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर महान सरदार पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की। भारत के गृह मंत्री के रूप में हमारी सुरक्षा का खाका तैयार करने में उनका जबर्दस्त योगदान रहा।’’ मोदी ने देश की जनता से दुनिया की सबसे ऊंची प्रतिमा देखने आने को भी कहा।

प्रमुख खबरें

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार प्रज्वल की दुष्कर्म पीड़िताओं को वित्तीय सहायता देगी

प्रधानमंत्री मोदी भगवान राम के नाम पर वोट मांगेंगे, लेकिन विकास और महंगाई पर नहीं बोलेंगे : Sanjay Raut

Amitabh Bachchan ने तमिल फिल्म ‘Vettaiyan की शूटिंग पूरी की

Electoral Bond योजना दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला:कांग्रेस नेता गहलोत का दावा