पृथ्वी को रणजी ट्रॉफी जैसी करनी चाहिए बल्लेबाजी: रहाणे

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 02, 2018

राजकोट। भारतीय उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का कहना है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला के जरिये टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण की दहलीज पर खड़े पृथ्वी साव को अपनी बल्लेबाजी की आक्रामक शैली को ही जारी रखना चाहिये। उन्होंने कहा कि मुझे साव के लिये खुशी है। मैने उसे कैरियर की शुरूआत से देखा है। हम साथ में अभ्यास करते थे। वह आक्रामक सलामी बल्लेबाज है और भारत ए के लिये अच्छा खेलने का उसे फल मिला है।

रहाणे ने यह नहीं कहा कि पृथ्वी और मयंक अग्रवाल में से कौन राजकोट में चार अक्तूबर से शुरू हो रहे पहले टेस्ट में केएल राहुल के साथ पारी का आगाज करेगा। रहाणे ने कहा कि मुझे नहीं पता कि टीम संयोजन क्या होगा लेकिन कोई दबाव नहीं है। हर किसी को खुलकर खेलने का मौका है। मैं उसे शुभकामना देता हूं और मुझे यकीन है कि वह अच्छा खेलेगा। मैं चाहता हूं कि वह उसी तरह खेले जैसे मुंबई और भारत ए के लिये खेलता है। 

इंग्लैंड दौरे की नाकामी के बाद रहाणे ने विजय हजारे ट्राफी में बड़ौदा, कर्नाटक और रेलवे पर मुंबई को जीत दिलाई। उन्होंने कहा कि वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला से पहले उन्हें अच्छा मैच अभ्यास मिल गया है। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड से आने के बाद मेरा लक्ष्य मुंबई के लिये अच्छा प्रदर्शन करना था ताकि वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला से पहले अच्छा अभ्यास मिल सके।

उन्होंने कहा कि मेरा हमेशा से मानना रहा है कि घरेलू मैच हो या अंतरराष्ट्रीय या फिर अभ्यास मैच, सभी के अलग तरह के दबाव होते हैं और इससे मुझे तैयारी में मदद मिली। मेरा आत्मविश्वास बढा है और मैं आगे भी लय कायम रखना चाहता हूं।

प्रमुख खबरें

Supreme Court Rules Hindu Marriages | अग्नि के सात फेरों के बिना हिंदू विवाह मान्य नहीं , सुप्रीम कोर्ट का शादी पर बड़ा फैसला

T20 WC India Squad: रोहित और अजीत अगरकर ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, केएल राहुल से लेकर रिंकू सिंह तक कई सवालों के दिए जवाब

Delhi School EWS Admission 2024-25 Registration | दिल्ली स्कूल ईडब्ल्यूएस प्रवेश 2024-25 पंजीकरण शुरू, आवेदन करने के लिए सीधा लिंक

अप्रैल में 77 आतंकी हमलों से थर्राया पाकिस्तान, 70 लोगों की जान गई, ताजा रिपोर्ट में दावा