हाथरस मामले में प्रियंका चतुर्वेदी ने राष्ट्रपति को लिखा पत्र, पीड़िता के परिवार को CRPF सुरक्षा देने का किया आग्रह

By अनुराग गुप्ता | Oct 03, 2020

मुंबई। उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्षीय दलित लड़की के साथ हुए सामूहिक बलात्कार और फिर उसकी मौत के बाद से पूरा देश आक्रोशित है। देश और पूरा विपक्ष लगातार पीड़िता के परिवार को न्याय दिए जाने की मांग कर रहा है। इस बीच शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने पूरे घटनाक्रम को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है। इस पत्र के माध्यम से प्रियंका ने पीड़िता के परिवार को केन्द्रीय रिज़र्व पुलिस बल (सीआरपीएफ़) की सुरक्षा मुहैय्या करवाने का अनुरोध किया। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रपति कोविंद का ध्यान देर रात कराए गए अंतिम संस्कार की तरफ भी खींचने का प्रयास किया। 

इसे भी पढ़ें: रामदास आठवले का आरोप, हाथरस पर राजनीति कर रहे राहुल और मायावती 

पत्र के माध्यम से शिवसेना नेता इस पूरे मामले में यूपी पुलिस की भूमिका पर तमाम सवाल उठाए। इसके साथ ही उन्होंने पत्र में लिखा कि पीड़िता के परिवार ने स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच करने के लिए यूपी पुलिस के प्रति अविश्वास भी व्यक्त किया है। ऐसे में मैं आपसे पीड़ित परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित करने का आग्रह करता हूं। 

इसे भी पढ़ें: राहुल-प्रियंका समेत 5 लोगों को हाथरस जाने की मिली इजाजत, DND पर भारी मात्रा में तैनात थे पुलिसकर्मी 

गौरतलब है कि 14 सितम्बर को हाथरस में चार युवकों ने 19 वर्षीय दलित लड़की से कथित तौर पर सामूहिक बलात्कार किया था और मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में उसकी मौत हो गई जिसके बाद बुधवार की रात को उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उन्हें रात में अंतिम संस्कार करने के लिए बाध्य किया। बहरहाल, स्थानीय पुलिस का कहना है कि परिवार की इच्छा के मुताबिक अंतिम संस्कार किया गया।

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज