PM ने दुनिया घूमने के लिए हवाई जहाज खरीदे मगर गन्ना किसानों को बकाया देने के पैसे नहीं: प्रियंका गांधी

By अनुराग गुप्ता | Feb 15, 2021

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने किसानों के समर्थन में उत्तर प्रदेश के बिजनौर में महापंचायत को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मैं भाषण देने नहीं आई हूं। मैं आपसे बातचीत करने आई हूं। क्योंकि मेरी समझ में नेता और जनता के बीच में खास रिश्ता होता है। आपके और हमारे बीच में भरोसे का रिश्ता होता है और इसी भरोसे के दम पर आप लोग एक नेता को आगे बढ़ाते हैं। क्योंकि आप सोचते हैं कि वो आपके पक्ष में बोलेगा। जो समस्या होगी उसकी सुनवाई होगी, आपके पास दुख में, दर्द में आएगा और आपका प्रतिनिधित्व वो नेता करेगा। 

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के मंत्री की कांग्रेस को सलाह, पाप का प्रायश्चित करने के लिये गंगा स्नान करना चाहिये 

उन्होंने कहा कि कभी-कभी मन में आता है कि आज के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को दो-दो बार जनता ने क्यों जिताया होगा ? इसीलिए जिताया होगा कि मन में उम्मीद रही होगी, कुछ भरोसा रहा होगा कि वो आपके लिए काम करेंगे। आपके सामने आए, पहला चुनाव हुआ, बड़ी-बड़ी बातें हुईं। बेरोजगारी की बात हुई इत्यादि... अगला चुनाव आया मोदी जी ने किसानों की बात की, बेरोजगारी की बात की। आपसे कहा कि आपकी आय दोगुनी करेंगे, ऐसी-ऐसी नीति लाएंगे जिससे खुशियां बढ़ेंगी। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।

प्रियंका गांधी ने कहा कि पूरे देश के गन्ना किसानों का 15,000 करोड़ रुपए बकाया है, ये ऐसे प्रधानमंत्री हैं कि आजतक आपका बकाया पूरा नहीं किया लेकिन अपने लिए दुनिया घुमने के लिए 16,000 करोड़ रुपए के दो हवाई जहाज खरीदे हैं। उन्होंने कहा कि संसद के लिए 20 हजार करोड़ रुपए का योजना है लेकिन किसानों के बकाये के लिए 15 हजार करोड़ रुपए सरकार के पास उपलब्ध नहीं है। जो भरोसा आपने किया था वो टूट गया। एक शायर ने कहा था- 

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार के हेलीकॉप्टर से हुई प्रियंका गांधी पर फूलों की बारिश ! जानिए इसके पीछे की असल वजह 

वापस क्यों नहीं लेते हैं कानून ?

प्रियंका गांधी ने कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर ठंड में 80 दिनों से भी ज्यादा समय से किसान बैठे हैं और अब वो गर्मी के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। वे किस लिए बैठे हैं ? प्रधानमंत्री का कहना है कि कानून किसानों के हित के लिए हैं। जब किसान खुद कह रहे हैं कि वे ऐसा नहीं चाहते हैं तो आप उन्हें वापस क्यों नहीं ले लेते हैं।

प्रमुख खबरें

केजरीवाल जैसा यू-टर्न लेने वाला आदमी नहीं देखा, Delhi में बोले Amit Shah, भारत से ज्यादा राहुल के पाकिस्तान में समर्थक

इब्राहिम रईसी के निधन पर भारत ने किया 1 दिन के राजकीय शोक का ऐलान, जयशंकर ने कहा ईरान के साथ खड़ा है देश

New Delhi Lok Sabha Seat: बांसुरी स्वराज के लिए जेपी नड्डा ने किया रोडशो, केजरीवाल पर जमकर साधा निशाना

पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर पर खत्म होगा रेल रोको आंदोलन, रेलवे ट्रैक को खाली करेंगे किसान