कश्मीर से अनुछेद 370 हटाए जाने को प्रियंका ने बताया असंवैधानिक

By अभिनय आकाश | Aug 13, 2019

कश्मीर पर राहुल गांधी के हिंसक घटनाएं होने की खबरें के दावे के बाद उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अनुछेद 370 को लेकर बड़ा बयान दिया है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि यह असंवैधानिक है। कश्मीर मामले में प्रियंका गांधी का यह पहला बयान है।

इसे भी पढ़ें: वादा निभाने को सोनभद्र पहुंची प्रियंका गांधी, 10 ग्रामीणों की हुई थी हत्या

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि केंद्र सरकार ने जो फैसला लिया है, वह संविधान का उल्लंघन है और इस फैसले से राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरा हो सकता है। बता दें कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोनभद्र के उभ्भा गांव पहुंचकर यहां पर वह 17 जुलाई को हुए भूमि विवाद में मारे गए लोगों के आश्रितों और घायलों के पीड़ितों का हालचाल जाना। 

इसे भी पढ़ें: सोनभद्र जाएंगी प्रियंका, आदिवासी समुदाय और पीड़ित परिवार से करेंगी मुलाकात

कश्मीर के हालात को लेकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक और राहुल गांधी के बीच भी जुबानी जंग लगातार जारी है। राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राहुल गांधी द्वारा कश्मीर में हिंसा की खबर होने संबंधी टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कहा था कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को घाटी का दौरा कराने और जमीनी स्थिति का जायजा लेने के लिए वह विमान भेजेंगे। जिस पर पलटवार करते हुए राहुल गांधी ने आज ट्वीट किया कि राज्यपाल मलिक के राज्य की यात्रा करने के न्यौते को स्वीकार करता हूं। साथ ही कहा कि विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल वहां जाएगा लेकिन विमान की जरूरत नहीं है।

 

प्रमुख खबरें

550 अरब रुपये का बकाया, पाई पाई वसूलने की शुरू हुई कार्रवाई, जिनपिंग ने शहबाज को दिया अल्टीमेटम

मुसलमानों के लिए बरकरार रखेंगे 4% आरक्षण, Andhra Pradesh में BJP की सहयोगी TDP का बड़ा ऐलान

Jammu Kashmir: आतंकवादी संगठन से जुड़ने जा रहा था युवक, पुलिस ने मौके पर ही धड़ दोबाचा

पक्षपातपूर्ण और राजनीतिक एजेंडा, अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर अमेरिकी आयोग की रिपोर्ट को भारत ने किया खारिज