मुझे अपने बेटे पर गर्व है, कांगड़ा के शहीद हुए जवान के माता-पिता ने कहा

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 15, 2019

धर्मशाला। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 कर्मियों में से एक तिलक राज के परिवार में कुछ समय पहले ही किलकारी गूंजी थी लेकिन कल की घटना ने पूरे परिवार को हिला दिया है। हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले के जावील के रहनेवाले तिलक राज गुरुवार को हुए हमले से तीन दिन पहले ही अपने घर से निकले थे। पिछले महीने ही उनके बेटे का जन्म हुआ है। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुआ हमला राज्य में अब तक हुए हमलों में से बेहद भयानक है।

इसे भी पढ़ें : एक भाई को था दूसरे भाई का इंतजार, अब नहीं होगी दोबारा फोन पर बात

राज के परिवार में उनका एक और बेटा है जो अभी तीन साल का है। इसके अलावा उनके परिवार में उनके माता-पिता और बड़े भाई है। उनके माता-पिता रामा राम और बिमला देवी ने कहा कि उन्हें अपने बेटे पर गर्व है जिसने देश के लिए शहादत दे दी। परिवार सहित धेवा गांव में हमले की खबर आते ही शोक की लहर छा गई। शहीद के पिता ने कहा कि हमने अपना बेटा खोया लेकिन हम चाहते हैं कि पाकिस्तान को करारा जवाब मिले ताकि आगे से ऐसे हमलों को अंजाम देने की उसकी हिम्मत न हो।

कांगड़ा के पुलिस उपायुक्त संदीप कुमार ने कहा, ‘तिलक राज इस हमले में घायल हुए थे और कल कश्मीर में सेना के एक अस्पताल में उनकी मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि वह शहीद का पार्थिव शरीर यहां पहुंचने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। परिवार दुख में डूबा है। अधिकारियों ने बताया कि जवान का पार्थिव शरीर शुक्रवार की शाम में पठानकोट हवाईअड्डा पहुंचेगा। वहां खाद्य आपूर्ति मंत्री किशन कपूर और पुलिस अधीक्षक संतोष पाटियाला उपस्थित रहेंगे। परिवार ने सरकार से मांग की है कि वह तिलक राज के बेटे को बड़ा होने पर सरकारी नौकरी दे। 

इसे भी पढ़ें : पुलवामा हमले को लेकर युवा कांग्रेस ने पाकिस्तान के खिलाफ किया प्रदर्शन

मुख्यमंत्री ने शहीद परिवार को 20 लाख रुपये देने की घोषणा की है और वह शनिवार की सुबह शहीद के अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने के लिए धेवा में मौजूद रह सकते हैं। मुख्यमंत्री ने फोन पर शहीद के पिता से बातचीत की है। राज्य के मंत्री किशन कपूर और विधायक अर्जुन सिंह ने भी परिवार से मुलाकात की और परिवार को तत्काल सहायता के तौर पर पांच लाख रुपये का चेक दिया।  कांग्रेस और भाजपा दोनों ने मुआवजा राशि की घोषणा का स्वागत किया। राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने राजभवन में विधायकों के साथ रात्रिभोज रद्द कर दिया। 

प्रमुख खबरें

अरब सागर से तटरक्षक बल ने पकड़ा ईरानी जहाज, 6 भारतीय मछुआरों को ले जाया जा रहा था

आज बाल ठाकरे होते तो इस अपमान का बदला... 26/11 वाले बयान पर CM शिंदे ने पूछा- फर्जी हिंदुत्ववादी चुप क्यों हैं?

इंडी अलायंस अगर सत्ता में आया तो बिहार ही नहीं, पूरे देश में लग जाएगा लालू जैसा जंगलराज, विपक्ष पर Amit Shah का बड़ा हमला

Guru Gochar 2024: गुरु का राशि परिवर्तन इन 3 राशियों को मिलेगा भर-भर के कष्ट