बदले की भावना के तहत CM अमरिंदर कर रहे कार्रवाई: सिमरजीत सिंह बैंस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 11, 2019

चंडीगढ़। पंजाब के गुरदासपुर जिले के बटाला में सरकारी अधिकारियों के काम में बाधा पहुंचाने के आरोप में मामले का सामना कर रहे निर्दलीय विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने मंगलवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर उनके खिलाफ राजनीतिक बदले की भावना से कार्रवाई करने का आरोप लगाया। लोक इंसाफ पार्टी प्रमुख बैंस ने कहा कि उनके खिलाफ जो आपराधिक मामले दर्ज किया गया है उसके पीछे मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह का हाथ है क्योंकि लुधियाना सिटी सेंटर घोटाले के सिलसिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की मामले को बंद करने संबंधी रिपोर्ट को उन्होंने पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में चुनौती दी है। इस मामले में सिंह और उनके परिवार के सदस्यों की कथित संलिप्तता है।

इसे भी पढ़ें: मुख्यमंत्री के मुख्य सचिव सुरेश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया: पंजाब सरकार

पंजाब पुलिस ने गुरदासपुर के उपायुक्त विपुल उज्ज्वल के खिलाफ वहां के सदर अस्पताल में सार्वजनिक तौर पर अपशब्दों का इस्तेमाल करने के आरोप में बैंस के खिलाफ रविवार को मामल दर्ज किया था। यह मामला बटाला विस्फोट में शिकार हुए व्यक्ति के शव की पहचान को लेकर हुआ था। इसका वीडियो वायरल भी हुआ था। वीडियो में बैंस उस समय उपायुक्त पर चिल्लाते हुए दिख रहे हैं जब अधिकारी शव की पहचान के संबंध में कुछ भ्रमों को दूर करने की कोशिश कर रहे थे। लुधियाना के आतम नगर के विधायक बैंस ने कहा कि मेरे खिलाफ मामला डीसी या एसडीएम की शिकायत पर दर्ज नहीं किया गया है बल्कि यह अमरिंदर सिंह की शह पर कराया गया है क्योंकि लुधियाना सिटी सेंटर घोटाले के मामले में सतर्कता ब्यूरो की मामले को बंद करने की रिपोर्ट को मैने उच्च न्यायालय में चुनौती दी है।

इसे भी पढ़ें: गुरदासपुर की पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके में अब तक 23 लोगों की मौत, अन्य 27 जख्मी

उन्होंने कहा कि यह राजनीतिक बदला है। वह मेरी आवाज को दबाना चाहते हैं। मुझे मुख्यमंत्री से कोई डर नहीं है। यह फर्जी मामला है। मैं जेल जाने से भी नहीं डरता हूं। बैंस ने कहा कि वह चाहे मुझे 100 मामले में फंसा दें लेकिन मैं सिटी सेंटर घोटाला मामले को तब तक उठाता रहूंगा जब तक यह किसी नतीजे पर पर नहीं पहुंच जाता है। मैं उच्चतम न्यायालय भी जाऊंगा। बैंस ने कहा कि गुरदासपुर के उपायुक्त के खिलाफ उन्होंने कभी अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं किया। उज्ज्वल ने बल्कि मुझसे पूछा कि मैने इस कमरे में प्रवेश क्यों किया है। बैंस के अनुसार उपायुक्त ने उनसे कहा कि किसने आपको कमरे में भेजा है, बाहर जाइये। लुधियाना के विधायक एवं उनके 20 अज्ञात सहयोगियों के खिलाफ पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

प्रमुख खबरें

RCB vs GT IPL 2024: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुजरात टाइटंस को 4 विकेट से हराया, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal