Paris 2024 Olympics: पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन ने पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वॉलिफाई

By Kusum | Mar 29, 2024

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और लक्ष्य सेन ने आगामी पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वॉलीफाई किया है। दरअसल, सिंधु और लक्ष्य ने एमएस खिलाड़ी के तौर पर ओलंपिक के लिए क्वालिफाई किया है।  


जहां पीवी सिंधु को हाल ही में हुए ऑल इंग्लैंड चैंपियशिप में महिला एकल के दूसरे में अपनी प्रतिद्वंद्वी कोरिया के एन से यंग से सीधे गेम में हार का सामना करना पड़ा। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु मैच के दौरान एक समय अच्छी लय में दिख रही थीं और उन्होंने टॉप रैंकिंग की खिलाड़ी के खिलाफ कड़ा संघर्ष किया, लेकिन वह अपनी गलतियों पर अंकुश लगाने में असफल रहीं और 42 मिनट तक चले मुकाबले को 19-21, 11-21 से हार गईं। हालांकि, इसके बावजूद ये माना जा रहा है कि भारत की ये स्टार शटलर पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने में सफल हो गई है। 


वहीं लक्ष्य सेन ने इस टूर्नामेंट में हार का सामना किया। उन्हें इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी ने तीन गेम तक चले मुकाबले में 21-12, 10-21, 21-15 से हराया। 


लक्ष्य सेन के हालिया पुनरुत्थान से उन्हें 64021 अंकों के साथ आरटीपी 12 तक पहुंचने में मदद मिली है। किदांबी श्रीकांत के स्विस ओपन में पहुंचने से उन्हें 27 (47943 अंक) से आगे बढ़ने में मदद मिलेगी, लेकिन जैसा कि आप कुल अंकों के साथ देख सकते हैं, अंतर अब बहुत बड़ा है।


लक्ष्य मैड्रिड में जोरदार प्रदर्शन कर इसे अपने नाम करना चाहेंगे। उनके पहले दौर के प्रतिद्वंद्वी जापान के ताकुमा ओबायाशी (आरटीपी 31, जापान के 5वें उच्चतम) हैं और दूसरे दौर में उनका सामना संभावित रूप से हमवतन किरण जॉर्ज से हो सकता है। कार्ड में लोह कीन यू या क्रिस्टो पोपोव के खिलाफ संभावित क्वार्टर है, और इससे भी बेहतर सेमीफाइनल संभावना है। 

प्रमुख खबरें

Vrishabh Sankranti 2024: वृषभ संक्रांति पर सूर्यदेव की पूजा का है विशेष महत्व, जानिए शुभ मुहूर्त

Ganga Saptami 2024: गंगा सप्तमी पर स्नान व पूजन करने से पापों से मिलता है छुटकारा, जानिए महत्व

भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी का निधन, कैंसर से थे पीड़ित

Fashion Tips: वर्किंग डे के लिए शानदार हैं अनुष्का सेन के ये आउटफिट्स, कंफर्ट के साथ मिलेगा स्टाइलिश लुक