तीन राज्यों को जीतने के बाद राहुल गांधी अब पप्पू नहीं रहे: फारूख अब्दुल्ला

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 21, 2018

कोलकाता। नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूख अब्दुल्ला ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब ‘‘पप्पू’’ नहीं रहे और उन्होंने तीन प्रमुख हिंदीभाषी राज्यों के चुनावों को जीतकर, बतौर नेता अपनी क्षमताएं साबित कर दी है। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुये उन्होंने सवाल करते हुये कहा कि भाजपा की पश्चिम बंगाल में प्रस्तावित रथ यात्रा की आवश्यकता क्या है? उन्होंने आश्चर्य प्रकट करते हुये कहा कि क्या पार्टी खुद को हिंदुओ की रक्षक के तौर पर पेश करना चाहती है। 

 

अब्दुल्ला ने कहा, ‘‘राहुल गांधी अब पप्पू नहीं रहे। उन्होंने तीन राज्यों को जीत कर अपनी योग्यता का प्रदर्शन कर दिया है। गौरतलब है कि भाजपा और अन्य कुछ दल गांधी पर व्यंग्य करते हुये उन्हें प्राय: ‘‘पप्पू’’ की संज्ञा देते हैं। 

 

यह भी पढ़ें: कोई धर्म एक दूसरे से बड़ा नहीं, सृष्टिकर्ता एक है: फारूक अब्दुल्ला

 

अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुये कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक जैसे संस्थानों को मौजूदा सत्ता ने गंदा कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि देश को मजहब के आधार पर बांटने की कोशिशें की जा रही हैं। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘जिस तरह से मुसलमानों के धर्म और उनके तौरतरीकों में हस्तक्षेप किया जा रहा है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। 

 

प्रमुख खबरें

Mumbai: छात्र की छेड़छाड़ की गई अश्लील तस्वीर उसके परिवार से साझा करने के आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज

Allahabad High Court ने दो अधिवक्ताओं की जिला अदालत में प्रवेश पर रोक लगाई

labour day 2024 Special: आखिर कब तक मजबूर रहेगा मजदूर

Prime Minister Modi ने महाराष्ट्र-गुजरात के स्थापना दिवस पर दोनों राज्यों के लोगों को बधाई दी