‘रोजगार की कमी के कांग्रेस के दावे का समर्थन करती है गडकरी की टिप्पणी’

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Aug 06, 2018

मुंबई। मराठा आरक्षण आंदोलन की पृष्ठभूमि में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि आरक्षण से सार्वजनिक क्षेत्र में नौकरी की गारंटी नहीं मिलेगी क्योंकि नौकरियां कम हो रही हैं। अब इस पर कांग्रेस ने आज कहा है कि यह टिप्पणी उसके इस दावे की तस्दीक करती है कि मोदी सरकार रोजगार का सृजन करने में विफल रही है।

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि 2014 लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने रोजगार सृजन का वादा किया था लेकिन वह नौकरियां हैं कहां?। चव्हाण ने ट्विटर पर पूछा, ‘‘ रोजकार सृजन के मोर्चे पर मोदी सरकार की विफलता के बारे में जो कुछ हम बीते चार वर्षों से कहते रहे हैं अब उसका समर्थन नितिन गडकरी ने भी कर दिया।

मोदीजी देश जानना चाहता है कि जिन नौकरियों का आपने वादा किया था, वह कहां हैं।’’ शनिवार को औरंगाबाद में संवाददाताओं से बातचीत में गडकरी ने मराठा आंदोलन और महाराष्ट्र में अन्य समुदायों की ओर से आरक्षण की मांग उठने के बारे में कहा, ‘‘ चलिए मान लें कि आरक्षण दे दिया गया।

लेकिन नौकरियां नहीं हैं। क्योंकि बैंकों में सूचना प्रौद्योगिकी के कारण नौकरियां कम हो गयी हैं। सरकारी भर्तियां रूकी हुई हैं। नौकरियां कहां हैं? ’’कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गडकरी की टिप्पणी पर चुटकी लेते हुए कहा था, ‘‘ बढि़या सवाल गडकरी जी। हर भारतीय यही सवाल पूछ रहा है।’’

प्रमुख खबरें

Odisha सरकार में बाहरियों को लाने की कोशिश की जा रही है : Nadda

ऐसा क्या हुआ कि लंदन में लगने लगे मोदी-मोदी के नारे, भारतीय प्रवासियों के समर्थन भरी नजर आई सड़कें

हमारे साथ चुनाव लड़ा, वोट अपील की और फिर CM पद के लिए...जनता की सहानुभूति का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने महाराष्ट्र को लेकर क्या कहा?

सुप्रीम कोर्ट से के अन्नामलाई को राहत, कानूनी कार्यवाही पर सितंबर तक लगाई रोक