लोकसभा चुनाव से पहले चिदंबरम का खुलासा, राहुल नहीं होंगे PM पद के उम्मीदवार

By अनुराग गुप्ता | Oct 22, 2018

नयी दिल्ली। यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रहे और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने एक ऐसा बयान दे दिया जिसके बाद देश की सियासत में टकराव देखने को मिल सकता है। आपको याद होगा कि कर्नाटक चुनाव के वक्त जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से कर्नाटक की जनता ने सवाल किया था तो उन्होंने कहा था कि वह देश का प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार हैं। इतना ही नहीं इसके अतिरिक्त भी कई दफा उन्होंने प्रधानमंत्री बनने की अपनी चाहत सबके सामने जाहिर की है।

वहीं, अब चिंदबरम ने यह साफ कर दिया है कि राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। उन्होंने यह बात न्यूज़ 18 के साथ बातचीत के दौरान कही। कांग्रेस नेता ने कहा कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी। इसके साथ उन्होंने पार्टी का पक्ष रखते हुए कहा कि हमने कभी भी नहीं कहा कि वह प्रधानमंत्री होंगे।

इसे भी पढ़ें: गठबंधन को तैयार, पर प्रधानमंत्री उम्मीदवार राहुल गांधी ही होंगे

चिदंबरम ने साफ शब्दों में कहा कि जब कुछ नेता राहुल गांधी के प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर चर्चा कर रहे थे, उस वक्त एआईसीसी ने हस्तक्षेप किया और उन नेताओं को ऐसे बयान देने से मना कर दिया। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि हम सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी को हराना चाहते हैं और उसकी जगह पर एक वैकल्पिक सरकार बनाना चाह रहे हैं। जो देश की व्यवस्था को सही ढंग से आगे बढ़ाए।

इसे भी पढ़ें: रेड्डी ने किया ममता का समर्थन, कहा- चुनाव के बाद तय हो PM उम्मीदवार

इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि सरकार ऐसी बने जो प्रगतिशील हो। महिलाओं-बच्चों की सुरक्षा कर सके। इसके अतिरिक्त जो लोगों की आजादी का सम्मान कर सके। इसके लिए हम सब मिलकर पहले एक गठबंधन बनाना चाहते हैं। फिर चुनाव के बाद सभी दल मिलकर प्रधानमंत्री तय करेंगे। 

प्रमुख खबरें

PoK में झड़पों के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने स्थानीय मुद्दों के हल के लिए समिति गठित की

कांग्रेस ‘परिवारवाद मोह’ में फंस गई है: नायब सिंह सैनी

Madhya Pradesh : नशे के आदी व्यक्ति ने पिता की हत्या की, मां को जख्मी किया

भाजपा लोकसभा चुनाव में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने में विफल रही है : Uddhav