RSS और बीजेपी नहीं चाहते कि इस देश का युवा सपना देखे: राहुल गांधी

By अनुराग गुप्ता | May 17, 2018

रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का दो दिवसीय छत्तीसगढ़ दौरे की शुरूआत आज रायपुर से हुई। यहां पर उन्होंने जन सम्मेलन को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला और कहा कि उन्हें डराया और धमकाया जा रहा है। 

राहुल ने कहा कि मेरे ऊपर सबसे बड़ा हमला तब हुआ जब मैं भट्टा परसौल गया, उस दिन से मेरे उपर हमले शुरू हुए। हमने भूमि अधिग्रहण बिल दिया, अगर गांव की जमीन ली जाएगी तो पंचायत की अनुमति के बगैर नहीं ली जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि किसान सरकार से कर्ज माफी की मांग करता है और जेटली जी कहते हैं किसान का कर्ज माफ करना उनकी पॉलिसी में नहीं है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने सुप्रीम कोर्ट के जजों का मीडिया के सामने आने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि आम तौर से जनता न्याय के लिये सुप्रीम कोर्ट जाती है, 70 साल में पहली बार आपने देखा होगा कि सुप्रीम कोर्ट के जज जनता के पास आकर कह रहे हैं कि हमें दबाया जा रहा है, हम अपना काम नहीं कर पा रहे हैं।

राहुल के भाषण की बड़ी बातें:

- हिन्दुस्तान गरीब देश नहीं है, यह गरीबों का देश है। छत्तीसगढ़ के पास क्या नहीं है? खनिज है, पानी है। लेकिन फिर भी छत्तीसगढ़ गरीब राज्य है।

- आरएसएस और बीजेपी नहीं चाहते कि इस देश का युवा सपना देख सके।

- भाजपा और आरएसएस का यही लक्ष्य है कि महिलाओं, गरीबों, किसानों की आवाज़ को दबाओ और हिन्दुस्तान का धन चंद चुने हुए लोगों को दे दो।

- आरएसएस और भाजपा नहीं चाहते कि इस देश की गरीब जनता की आवाज़ सुनी जाए| भाजपा और आरएसएस के लिये महिला का काम खाना बनाना है और कुछ नहीं, इनके लिये दलितों का काम सिर्फ सफाई करने का है, पढ़ने का नहीं।

प्रमुख खबरें

सत्ता में फिर से आने पर भाजपा संविधान बदल देगी, मोदी हैं ‘महंगाई मैन’ : Priyanka Gandhi

चुनावी प्रचार में पहली बार उतरीं सुनीता केजरीवाल, पूर्वी दिल्ली में किया कैंपेन, जनता से की भावुक अपील

BJP Candidate List: पूनम महाजन का टिकट कटा, BJP ने मुंबई उत्तर मध्य सीट से 26/11 केस के वकील पर लगाया दांव

ED के समन की अनदेखी करने के मामले में ‘AAP’ विधायक अमानतुल्ला खान को जमानत मिली