ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी की ओर से चढ़ाई चादर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 19, 2021

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से बृहस्पतिवार को अजमेर में ख्वाजा मुइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर चादर चढ़ाई। मुख्यमंत्री गहलोत ने चिश्ती के 809वें सालाना उर्स में सोनिया गांधी की ओर से चढ़ाई और अकीदत के फूल चढ़ा कर देश एवं राज्य में खुशहाली, अमन एवं चैन की दुआ मांगी। मुख्यमंत्री गहलोत दोपहर में अजमेर पहुंचे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष नदीम जावेद दिल्ली से यह चादर लेकर अजमेर पहुंचे थे। 

इसे भी पढ़ें: नकवी ने प्रधानमंत्री मोदी की ओर से भेजी गयी चादर अजमेर शरीफ दरगाह पर चढ़ाई 

इस अवसर पर सोनिया गांधी ने भेजे संदेश में कहा, ‘‘यह अकीदत की चादर हमारी गंगा-जमुनी तहजीब, कौमी एकता, भाईचारे, प्यार एवं मोहब्बत का प्रतीक है और एक शानदार परंपरा की निशानी है।’’ उन्होंने अपने संदेश में कहा कि देश बहुत ही मुश्किल दौर से गुजर रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘कोरोना वायरस महामारी जहां मनुष्यता पर बड़ा संकट बनकर आई, वहीं देश में ऐसी ताकतों को बल मिला, जिन्होंने हमारी सदियों पुरानी कौमी एकता, भाईचारे, मोहब्बत और इंसानियत के पैगाम को कमजोर करने और नफरत फैलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।’’ इस अवसर पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सहित कांग्रेस के कई नेता मौजूद थे।

प्रमुख खबरें

Money laundering case: सुप्रीम कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में Jharkhand के पूर्व सीएम Hemant Soren की अंतरिम जमानत याचिका पर ईडी से जवाब मांगा

Lok Sabha Elections 2024: राजनाथ सिंह ने लखनऊ से किया नामांकन, यूपी-उत्तराखंड के सीएम की रही मौजूदगी

Indian Navy ने फिर दिखाई शक्ति, समुंदर में बने देवदूत, कुछ इस तरह हूति विद्रोदियों के चंगुल से छुड़ा लिया ऑयल शिप

PCB ने चैंपियंस ट्रॉफी के लिए ICC को भेजा शेड्यूल, भारतीय टीम जाएगी पाकिस्तान!