राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जीत की राह पर लौटने उतरेगी केकेआर

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Apr 24, 2019

कोलकाता। राजस्थान रायल्स के खिलाफ आईपीएल के मैच में गुरूवार को कोलकाता नाइट राइडर्स उतरेगी तो उसका इरादा जीत की राह पर लौटने का होगा। केकेआर को लगातार पांच हार का सामना करना पड़ा है जिससे आंद्रे रसेल पर उनकी अत्यधिक निर्भरता उजागर हो गई। कप्तान दिनेश कार्तिक को भी आलोचना झेलनी पड़ी थी कि वह रसेल को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर नहं भेज रहे। विश्व कप टीम में ऋषभ पंत पर तरजीह पाने वाले कार्तिक ने पिछले सत्र में केकेआर के लिये सर्वाधिक रन बनाये थे लेकिन इस बार नौ मैचों में वह 16.71 की औसत से ही रन बना सके हैं।

इसे भी पढ़ें: कुलदीप की IPL फार्म से नहीं पड़ेगा विश्व कप में असर: हरभजन सिंह

टीम प्रबंधन स्पिनर कुलदीप यादव की नाकामी से भी निराश है। हैदराबाद के खिलाफ नौ विकेट से मिली हार के बाद कार्तिक और कुलदीप को आराम दिया गया था। कोच जाक कैलिस ने कहा कि मुझे लगता है कि ये लोग हताश हो गए हैं और इन्हें ब्रेक की जरूरत है । कार्तिक एक दिन के लिये घर गया था और उम्मीद है कि तरोताजा होकर खेलेगा। केकेआर को उसके गेंदबाजों ने निराश किया। खासकर स्पिनर ईडन गार्डंस की पिच पर कमाल नहीं कर सके जो 2012 और 2014 में उनकी ताकत थी। कुलदीप यादव, सुनील नारायण और पीयूष चावला ने दस मैचों में बस 16 विकेट लिये। 

इसे भी पढ़ें: CSK कोच फ्लेमिंग ने बैंगलोर के खिलाफ हार के बावजूद धोनी का किया समर्थन

पहले चरण में केकेआर ने रायल्स को आसानी से हराया था लेकिन तब से अब तक हालात काफी बदल चुके हैं। केकेआर का तेज आक्रमण भी औसत रहा है। आठ टीमों में केकेआर से एक पायदान नीचे सातवें स्थान पर काबिज राजस्थान रायल्स का भविष्य भी अधर में लटका है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले अजिंक्य रहाणे की जगह स्टीव स्मिथ को कप्तानी सौंपी गई। इसके बाद मुंबई को हराकर रायल्स जीत की राह पर लौटे। रहाणे भी दिल्ली के खिलाफ शतक लगाकर बतौर बल्लेबाज फार्म में आये हालांकि टीम वह मैच हार गई। 

प्रमुख खबरें

Supreme Court ने बलात्कार पीड़िता के माता-पिता के मन बदलने पर गर्भपात का आदेश वापस लिया

Gurpatwant Singh Pannun की हत्या की साजिश में शामिल थे रॉ ऑफिसर? अमेरिकी रिपोर्ट में दावा, भारत ने अब किया करारा पलटवार

Adolf Hitler Death Anniversary: दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह एडोल्फ हिटलर ने अपने लिए चुनी थी कायरों वाली मौत

Priyanka Gandhi Will Not Contest Elections | प्रियंका गांधी वाड्रा के आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना नहीं है, सूत्रों ने दी जानकारी