राजनाथ सिंह ने कहा, राफेल पर चर्चा के लिए सरकार तैयार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 19, 2018

नयी दिल्ली। राफेल मामले में संसद में पिछले छह दिनों से कांग्रेस के हंगामे की पृष्ठभूमि में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि सरकार इस मामले पर चर्चा के लिए तैयार है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में शून्यकाल को कहा, ‘‘अगर सदस्य चाहते हैं कि चर्चा हो तो सरकार राफेल तथा अन्य मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है।’’ लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की मांग दोहराते हुए कहा कि राफेल मामले में जिम्मेदारी तय करने के लिए सरकार को जेपीसी बनाने की मांग स्वीकार करनी चाहिए।

 

 

उन्होंने कहा कि विमान की कीमत, हिंदुस्तान एयरनॉटिक्स लिमिटेड को ठेका नहीं मिलना और सरकारी खजाने को नुकसान सहित कई पहलुओं पर जांच होनी है और यह सिर्फ जेपीसी के जरिए हो सकता है। संसदीय कार्य मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार राफेल मामले पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन जहां तक जेपीसी की मांग का सवाल है तो उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद इस मामले में ‘दूध का दूध, पानी का पानी’ हो गया है।


यह भी पढ़ें: बेहतर शर्तों व बेहतर कीमतों पर की थी राफेल डील, कांग्रेस को यह नहीं भाया

 

गौरतलब है कि राफेल मामले की जांच के लिए जेपीसी के गठन की मांग करते हुए संसद के शीतकालीन सत्र की शुरूआत से ही लोकसभा में हंगामा कर रही है। राफेल तथा कुछ अन्य मुद्दों पर हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही निरंतर बाधित हुई है। भाजपा ने इस मुद्दे पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के आलोक में मंगलवार को लोकसभा में राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग की थी।

प्रमुख खबरें

Champions Trophy 2025 के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी टीम इंडिया? BCCI ने दिया बड़ा अपडेट

अरब सागर से तटरक्षक बल ने पकड़ा ईरानी जहाज, 6 भारतीय मछुआरों को ले जाया जा रहा था

आज बाल ठाकरे होते तो इस अपमान का बदला... 26/11 वाले बयान पर CM शिंदे ने पूछा- फर्जी हिंदुत्ववादी चुप क्यों हैं?

इंडी अलायंस अगर सत्ता में आया तो बिहार ही नहीं, पूरे देश में लग जाएगा लालू जैसा जंगलराज, विपक्ष पर Amit Shah का बड़ा हमला