PM के लिए राम को करना पड़ा इंतजार, मोदी के भाषण के चलते बदला गया रामायण का समय

By अभिनय आकाश | Apr 03, 2020

1987 में प्रसारित हुई रामानंद सागर की रामायण लॉकडाउन के चलते फिर से दूरदर्शन पर टेलीकास्ट हो रही है। सालों पहले भी रामायण दर्शकों की पहली पसंद थी और आज जब इसे दोबारा से री-टेलीकास्ट किया जा रहा है तो इस शो ने टीआरपी में रिकॉर्ड कायम किया है। रामानंद सागर की रामायण का प्रसारण सुबह 9 और रात को 9 बजे दूरदर्शन पर हो रहा है।

इसे भी पढ़ें: भगवान श्रीराम ने सामाजिक समरसता के कई अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किये

लेकिन आज के दिन यानी शुक्रवार को फैंस को रामायण के देश के प्रधानमंत्री और लिए रामभक्त नरेंद्र मोदी की वजह से थोड़ा इंतजार करना पड़ा। दरअसल, शुक्रवार सुबह 9 बजे पीएम नरेंद्र मोदी का एक वीडियो मैसेज रिलीज किया गया, जिसके कारण रामायण का समय बदला गया।

इसे भी पढ़ें: कोरोना को लेकर सही जानकारी शेयर करना अपराध नहीं, जानें डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट का सरल भाषा में पूरा निचोड़

डीडी नेशनल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी पहले ही दर्शकों को दे दी थी। डीडी नेशनल ने ट्वीट किया था कि दोस्तों, आज सुबह रामायण 9 बजे शुरू न होकर थोड़ी देर से शुरू होगी। रामायण पीएम नरेंद्र मोदी के वीडियो मैसेज के खत्म होने के तुरंत बाद ही शुरू हो जाएगी।

बता दें कि कोरोना संकट काल में प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार देश की जनता से मुखातिब हुए। उन्होंने सुबह 9 बजे देशवासियों को वीडियो संदेश में कहा कि रविवार को रात नौ बजे 9 मिनट तक घर की लाइट बंद कर दीप जलाने की अपील की। पीएम ने सोशल डिस्टेंनसिंग की लक्ष्मण रेखा को कभी भी लांघना नहीं है और इसे किसी भी हालत में तोड़ना नहीं है। कोरोना की चेन तोड़ने का यही रामबाण इलाज है। जहां तक बात रामायण की करें तो इस टीवी सीरीज को 82% व्यूअरशिप मिल थी,  ये किसी भी टीवी सीरीज के लिए रिकॉर्ड है।


प्रमुख खबरें

Gujarat में पहले से ज्यादा बड़ी Modi लहर, BJP को प्रचंड बहुमत की उम्मीद

Arvind Kejriwal की जमानत पर कब आएगा फैसला? सुप्रीम कोर्ट ने बता दी तारीख

Akshaya Tritiya 2024: 10 मई को गजकेसरी योग में मनाई जायेगी अक्षय तृतीया

Maruti Suzuki ने लॉन्च से पहले बिल्कुल नई स्विफ्ट का टीजर जारी किया, बुकिंग अभी शुरू