राम जन्मभूमि से जुड़े मामले का जल्द निबटारा देश के लिये अच्छा: योगी

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 27, 2018

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ‘मस्जिद इस्लाम का अभिन्न अंग है या नहीं’ के बारे में उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद कहा कि अयोध्या मसले का निपटारा जितनी जल्दी हो जाए, उतना ही देश के लिये अच्छा है। योगी ने वाराणसी में संवाददाताओं से बातचीत में उच्चतम न्यायालय के गुरुवार के फैसले के बारे में पूछे जाने पर कहा कि देश अयोध्या मसले का जल्द से जल्द हल चाहता है। उन्होंने कहा कि अयोध्या मसले का जल्द से जल्द निपटारा देश के लिये अच्छा है। वह अपील करते हैं कि मामले में निर्णय शीघ्र आये।

 

मालूम हो कि उच्चतम न्यायालय ने ‘मस्जिद इस्लाम का अभिन्न अंग है या नहीं’ के बारे में शीर्ष अदालत के 1994 के फैसले को फिर से विचार के लिए पांच सदस्यीय संविधान पीठ के पास भेजने से आज इनकार कर दिया।

 

प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली शीर्ष अदालत की पीठ ने 2-1 के बहुमत के फैसले में कहा कि दीवानी वाद का फैसला सबूतों के आधार पर होना चाहिए और पहले आये फैसले की यहां कोई प्रासंगिकता नहीं है।

प्रमुख खबरें

PM मोदी के दोस्त विपक्षी दलों के साथ हाथ मिलाने की कर रही कोशिश, इसलिए जलन हो रही, TMC ने अडानी-अंबानी को लेकर साधा निशाना

Digestive System: गर्मियों में कब्ज की समस्या से हैं परेशान तो जरूर करें खरबूजे का सेवन, जानिए इसके फायदे

Deepika Padukone को याद आये Irrfan Khan , शेयर की पीकू के सेट से शानदार तस्वीर | Watch Photo

पागल बदमाशों के बारे में सुना, चुनाव होने दो फिर...अजित पवार ने MVA उम्मीदवार का नाम लिए बिना साधा निशाना