राम मंदिर कोई चुनावी मुद्दा नहीं बल्कि आस्था का विषय: शाहनवाज

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 23, 2018

मुंबई। भाजपा के प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने मंगलवार को कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण उनकी पार्टी के लिए कोई चुनावी मुद्दा नहीं है बल्कि आस्था का विषय है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने पिछले हफ्ते कानून बनाकर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करने की मांग करते हुए कहा था कि यह (आम लोगों की) स्व गौरव की दृष्टि से और सद्भावना व एकात्मता का वातावरण बनाने के लिए आवश्यक है।

हुसैन ने कहा कि भाजपा का आधिकारिक रुख है कि राम मंदिर मामला उच्चतम न्यायालय के सामने लंबित है। लोकतंत्र में कई तरह की मांगें की जाती हैं और सरकार उन सबको सुनती है। उन्होंने हिंदी समाचार चैनल ‘आजतक’ द्वारा यहां आयोजित किए गए ‘मु्ंबई मंथन’ सम्मेलन में कहा, ‘सभी भारतीय चाहते हैं कि मंदिर का निर्माण हो। यह भाजपा के लिए चुनावी मुद्दा नहीं है बल्कि आस्था का विषय है।’

हुसैन मोदी सरकार के राम मंदिर निर्माण के लिए कानून लाने की भागवत की मांग मंजूर करेगी या नहीं, इस विषय पर एक बहस में हिस्सा ले रहे थे। भागवत ने गत गुरुवार को दशहरा पर अपने संबोधन में राम मंदिर मुद्दे पर बात की थी। अयोध्या मामला इस समय उच्चतम न्यायालय में है और अगली सुनवाई 29 अक्टूबर को तय है। सम्मेलन में एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया कि राम मंदिर का मुद्दा पेट्रोल, रुपये की तुलना में डॉलर के बढ़ते मूल्य, पीट पीटकर मारने वाली घटनाओं और पूर्व केंद्रीय मंत्री एम जे अकबर के खिलाफ लगे यौन शोषण के आरोपों से ‘ध्यान भटकाने’ की चाल है।

हैदराबाद के सांसद ने कहा, ‘अगर आरएसएस एक सामाजिक-सांस्कृतिक संगठन है तो वह सरकार पर राम मंदिर के निर्माण के लिए कानून लाने का दबाव कैसे डाल सकता है?’ उन्होंने दावा किया कि भाजपा के शासन में मुसलमान खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

 

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा