रत्ना पाठक ने खुद को कहा कि मैं जिद्दी और धौंस जमाने वाली व्यक्तित्व की हूं

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Dec 21, 2018

मुंबई। ‘‘कपूर एंड सन्स’’ की मिसेज कपूर और ‘‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’’ की ऊषा परमार अभिनेत्री रत्ना पाठक शाह के अभिनय की महज झलकियां है और उन्होंने कहा कि वह स्क्रीन पर हर तरह की भूमिका निभाना चाहती हैं। वह इन फिल्मों के लिए श्रेय इनके लेखकों को देती हैं। रत्ना ने पीटीआई- दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैं उन फिल्मों का हिस्सा बनकर अपने आप को खुशनसीब समझती हूं जिनमें मेरी उम्र की महिलाओं के लिए भूमिकाएं लिखी जाती हैं।

इसे भी पढ़ें- मैंने ऐसा क्या कह दिया जो मुझे गद्दार ठहराया जा रहा है: नसीरुद्दीन

यह सौभाग्य की बात है कि पिछले कुछ वर्षों में पटकथा की गुणवत्ता में प्रभावशाली सुधार आया है।’’ 55 वर्षीय अभिनेत्री ने कहा, ‘‘अब ज्यादा खुलेपन और ज्यादा आजादी के साथ अलग-अलग मुद्दों को तलाशा जाता है। लोग जोखिम ले रहे हैं और मैं उस समय वहां थी। यह मेरे लिए अच्छा है।’’ रत्ना नेटफ्लिक्स की मूल सीरीज ‘‘सेलेक्शन डे’’ में एक एकेडमी की जिद्दी प्रधानाध्यापिका की भूमिका निभा रही हैं। उन्होंने कहा कि वह ऐसी और सीरीज का हिस्सा बनना चाहती हैं।

इसे भी पढ़ें- सोनू निगम पर भड़कीं सोना महपात्रा, टिप्पणियों को बताया अनुचित

उन्होंने कहा, ‘‘मैं जिद्दी, धौंस जमाने वाली हूं और मैं वह हूं जो मैं हूं लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि मैं कुछ और नहीं हो सकती। मैं और कई चीजें कर सकती हूं। एक कलाकार यही चाहता है।’’

उन्होंने अपने काम का श्रेय अपने पति नसीरुद्दीन शाह को भी दिया जिन्होंने कभी उन्हें पैसों के लिए काम करने के वास्ते मजबूर नहीं किया। ‘‘सेलेक्शन डे’’ अरविंद अडिग के इसी नाम से लिखे उपन्यास पर आधारित है। इसमें राजेश तैलंग, मोहम्मद समद, यश धोले, करणवीर मल्होत्रा, शिव पंडित और महेश मांजरेकर भी हैं। यह सीरीज 28 दिसंबर से नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध होगी।

प्रमुख खबरें

Mehbooba Mufti को मत मांगने के लिए बच्ची का इस्तेमाल करने पर कारण बताओ नोटिस जारी

BSF के जवान ने अज्ञात कारणों के चलते BSF चौकी परिसर में फाँसी लगाकर की आत्महत्या

SP ने आतंकवादियों के खिलाफ मुकदमे वापस लेने की कोशिश की, राम का अपमान किया: Adityanath

तापीय बिजली संयंत्रों के पास मानक के मुकाबले 68 प्रतिशत कोयले का भंडार: सरकारी आंकड़ा