गुजरात स्टेडियम से सरदार पटेल का नाम हटाना प्रत्येक भारतीय का अपमान : कांग्रेस

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Feb 25, 2021

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने बुधवार को कहा कि अहमदाबाद स्थित गुजरात स्टेडियम की मरम्मत के बाद उसके नाम से सरदार पटेल का नाम हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखना ‘‘प्रत्येक भारतीय का अपमान है।’’ विपक्षी पार्टी ने कहा कि भाजपा कभी ‘‘गेंम चेंजर (बदलाव लाने वाली)’’ नहीं रही है वह हमेशा ‘‘नेम चेंजर (नाम बदलने वाली)’’ रही है। सरकार ने हालांकि इस फैसले का बचाव करते हुए कहा कि पूरे खेल परिसर का नाम अभी भी देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल के नाम पर ही रहेगा।

इसे भी पढ़ें: न्यायाधीश ने रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े धनशोधन मामले की सुनवाई से खुद को किया अलग

इस पर चुटकी लेते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर ‘हम दो, हमारे दो’ का जिक्र करते हुए दावा किया कि सच्चाई बाहर आ गई है कि स्टेडियम को प्रधानमंत्री का नाम दिया गया है और दो अन्य को कॉरपारेट हाउसों का नाम दिया गया है और क्रिकेट प्रशासन में अमित शाह का बेटा शामिल रहा है। गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘सच्चाई कैसे सामने आती है, बहुत खूबसूरत है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम... अडानी और अंबानी एंड। जय शाह की अध्यक्षता।’’

इसे भी पढ़ें: केरल के अलप्पुझा में दो समूहों के बीच हुई झड़प में RSS कार्यकर्ता की मौत

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया है, ‘‘संदेह से परे साबित हो गया है... भाजपा कभी ‘गेम चेंजर’ नहीं हो सकती, भाजपा सिर्फ ‘नेम चेंजर’ हो सकती है।’’ मीडिया से बातचीत में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि आज अगर कोई एक व्यक्ति बहुत दुखी होगा तो वह हैं पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी। भाजपा पर चुटकी लेते हुए खेड़ा ने कहा कि वह सोच रहे होंगे उन्होंने उपप्रधानमंत्री रहते हुए कुछ परियोजनाओं, कुछ स्टेडियम और राजमार्गों के नाम अपने नाम पर क्यों नहीं रख लिए थे।

प्रमुख खबरें

Chhattisgarh के ‘शराब घोटाला’ मामले में नोएडा के कारोबारी को उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गिरफ्तार किया

Delhi Police Headquarters को बम होने का संदेश भेजने के आरोप में नाबालिग को पकड़ा गया

Covaxin Vaccine पूरी तरह सुरक्षित है : Bharat Biotech

कांग्रेस ने रायबरेली से Rahul Gandhi, अमेठी से Kishori Lal Sharma को चुनाव मैदान में उतारा