BBC Documentary: PM मोदी के बचाव के लिए ब्रिटिश संसद में आगे आए ऋषि सुनक, पाक मूल के सांसद की कर दी बोलती बंद

By अभिनय आकाश | Jan 19, 2023

गुजरात दंगों पर बीबीसी की डॉक्युमेंट्री का विवाद अब ब्रिटेन की संसद तक पहुंच गया है। पाकिस्तान मूल के सासंद इमरान हुसैन ने संसद में इससे जुड़ा मुद्दा उठाया तो ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक पीएम मोदी के समर्थन में सामने आए। उन्होंने पाक मूल के सांसद को दो टूक कहा कि वो अपने भारतीय समकक्ष के चरित्र चित्रण से सहमत नहीं हैं। पाक मूल के एक ब्रिटिश सांसद ने ब्रिटेन की संसद में इस विषय को उठाया तो पीएम ऋषि सुनक द्वारा इसे खारिज कर दिया गया। 

इसे भी पढ़ें: Mumbai को PM Modi का तोहफा, कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन, बोले- अभूतपूर्व आत्मविश्वास से भरा हुआ है भारत

सुनक ने कहा कि पूरे मामले को लेकर लंबे समय से चली आ रही यूके सरकार की स्थिति स्पष्ट है और बदली नहीं है। बेशक, हम कहीं भी उत्पीड़न को बर्दाश्त नहीं करते हैं, लेकिन  वह पीएम मोदी के इस चरित्र चित्रण से सहमत नहीं हैं। बता दें कि ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर बीबीसी ने India: The Modi Question नाम से एक नई सीरिज का निर्माण किया है। इसमें पीएम मोदी और भारत के मुस्लिमों के बीच तनाव की बात कही गई है। साथ ही गुजरात दंगों में पीएम मोदी की कथित भूमिका और दंगों में हजारों लोगों के मारे जाने को लेकर भी गंभीर आरोप लगाए गए हैं। 

इसे भी पढ़ें: PM Modi के सामने बोले फडणवीस, 2.5 साल तक लोगों को पसंद नहीं करने वाली सरकार थी, लेकिन एकनाथ शिंदे ने साहस दिखाया...

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि "इसके (फिल्म के) पीछे एक एजेंडा है। हाल ही में प्रकाशित की गई बीबीसी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हमें लगता है कि यह एक प्रोपोगेंडा पीस है। इसकी कोई वस्तुनिष्ठता नहीं है, यह पक्षपातपूर्ण है। ध्यान दें कि इसे भारत में प्रदर्शित नहीं किया गया है।

 


प्रमुख खबरें

कनाडा और उड़ानों, वायु मार्गों को जोड़ने के लिए भारत के साथ काम कर रहा : PM Trudeau

भीषण गर्मी के बीच Jharkhand सरकार ने 8वीं तक की कक्षाएं निलंबित कीं

Ola Mobility के CEO हेमंत बख्शी का इस्तीफा, 10-15 प्रतिशत कर्मचारियों की हो सकती छंटनी

अमेठी, रायबरेली से उम्मीदवारों पर फैसले के लिए खरगे को अधिकृत किया गया: Congress