टेस्ट क्रिकेट में पहली बार ओपनिंग करते हुए रोहित शर्मा ने जड़ा शतक

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Oct 02, 2019

विशाखापत्तनम। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बुधवार को यहां शुरू हुए पहले क्रिकेट टेस्ट में बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा। भारत ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जब 59.1 ओवर में बिना विकेट खोए 202 रन बनाए थे तब दूसरे सत्र के अंतिम लम्हों में खराब मौसम के कारण आठ मिनट पहले चाय का विश्राम लेना पड़ा।

इसे भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत का दबदबा बरकरार, रोहित ने जड़ा अर्धशतक

ब्रेक के दौरान बारिश होने लगी और डा. डीवाई राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में तीसरे सत्र का खेल शुरू नहीं हो पाया। पहले सत्र में कुछ मौकों पर दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को परेशान करने में सफल रहे लेकिन एक बार लय में लाने के बाद रोहित (174 गेंद में नाबाद 115) और मयंक अग्रवाल (183 गेंद में नाबाद 84) ने तेजी से रन बटोरे।

लंच से पहले अर्धशतक पूरा करने वाले रोहित ने स्पिनरों को विशेष रूप से निशाना बनाया। वह अपनी पारी में अब तक पांच छक्के और 12 चौके जड़ चुके हैं। अग्रवाल ने अब तक अपनी पारी में 11 चौके और दो छक्के मारे हैं। रोहित ने आफ स्पिनर डेन पीट पर लगातार दो छक्कों के साथ अपना स्कोर 90 रन के पार पहुंचाया। उन्होंने पदार्पण कर रहे स्पिनर सेनुरान मुथुस्वामी पर एक रन के साथ 154 गेंद में अपना चौथा टेस्ट शतक पूरा किया।

इसे भी पढ़ें: श्रेयस अय्यर ने शीर्ष टायर निर्माता कंपनी सिएट के साथ करार किया

अग्रवाल भी अपने पहले टेस्ट शतक की ओर बढ़ रहे हैं। उन्होंने दूसरे सत्र में स्पिनर केशव महाराज पर एक्स्ट्रा कवर पर छक्के के साथ अर्धशतक पूरा किया। दूसरे सत्र के अंतिम लम्हों में हालांकि आसमान में बादल छाने से खराब रोशनी के कारण चाय का विश्राम निर्धारित समय से आठ मिनट पहले लेना पड़ा।

प्रमुख खबरें

Gujarat News । मौलवी रच रहा था BJP नेताओं की हत्या की साजिश, पुलिस ने किया गिरफ्तार, WhatsApp से मिली अहम जानकारी

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार प्रज्वल की दुष्कर्म पीड़िताओं को वित्तीय सहायता देगी

प्रधानमंत्री मोदी भगवान राम के नाम पर वोट मांगेंगे, लेकिन विकास और महंगाई पर नहीं बोलेंगे : Sanjay Raut

Amitabh Bachchan ने तमिल फिल्म ‘Vettaiyan की शूटिंग पूरी की