रोपवे हो सकता है बहुत अधिक फायदे का सौदा, नवीन भारत का सपना होगा साकार

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Nov 06, 2018

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि भारत में रोपवे बहुत अधिक फायदे का सौदा हो सकता है। उन्होंने ऑस्ट्रिया की डोपलमायर समूह से देश में मौजूद संभावनाओं को भुनाने का आग्रह किया। रोपवे बनाने वाली विश्व की शीर्ष कंपनी डोपलमायर ने दुनियाभर में 60 प्रतिशत रोपवे लगाया है। सड़क परिवहन मंत्री गडकरी ने यात्री रोपवे परियोजना के लिए ऑस्ट्रिया की डोपलमायर और भारत की डब्ल्यूएपीसीओएस के साथ करार के बाद एक कार्यक्रम को संबोधित किया।

इसे भी पढ़ें: गडकरी ने नौवहन क्षेत्र में निवेश का घरेलू कंपनियों से किया आह्वान

पोत परिवहन मंत्रालय, जल संसाधन नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्रालय की भी जिम्मेदारी संभाल रहे गडकरी ने कहा कि पोर्ट रेल कनेक्टिविटी कॉरपोरेशन (पीआरसीसी) ने 100 ऐसे स्थानों को चिह्नित किया है, जब रोपवे फायदेमंद साबित हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि जवाहर लाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट रोपवे परियोजना के लिए निविदा आमंत्रित करने वाला है। गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नवीन भारत के सपने को इस परिवहन क्रांति के जरिए साकार किया जा सकता है। उन्होंने डोपलमायर से ‘मेक इन इंडिया’ नीति के आधार पर काम करने का आग्रह किया।

 

प्रमुख खबरें

अगर पाकिस्तान क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप हारी... पूर्व पाक प्लेयर ने पीसीबी को लताड़ा

Saath Nibhaana Saathiya के सेट से गोपी बहू की विदाई पर फूट-फूट कर रोई थी कोकिलाबेन, Devoleena Bhattacharjee और Gia Manek में से कौन था फेवरेट?

हिन्दू विवाह पर सर्वोच्च अदालत का स्वागतयोग्य फैसला

व्हाट्सएप के नए फीचर का टेस्टिंग जारी, यह फोटो और वीडियो पर प्रतिक्रिया देना आसान बनाता है