Sri Lanka पर बोले विदेश मंत्री एस जयशंकर, मुश्किल समय में सच्चे दोस्तों के साथ खड़े रहना महत्वपूर्ण

By अंकित सिंह | Mar 17, 2023

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने श्रीलंकाई वास्तुकार 'ज्यॉफ़्रे बावा' प्रदर्शनी का आज उद्घाटन किया। इस दौरान श्रीलंका को लेकर उन्होंने कहा कि मुश्किल समय में सच्चे दोस्तों के साथ खड़े रहना महत्वपूर्ण है। अपने बयान में जयशंकर ने कहा कि भारत के लिए स्वाभाविक है कि इस समय आगे आकर श्रीलंका का साथ दे। उन्होंने कहा कि हमें देखना होगा कि हम श्रीलंका के लिए क्या कर सकते हैं। मुश्किल समय में आपके सच्चे दोस्तों का आपके साथ खड़े रहना महत्वपूर्ण है। उन्होंने दोनों देशों की सांस्कृतिक संबंधों का भी उल्लेख किया। 

 

इसे भी पढ़ें: S Jaishankar ने अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन से की मुलाकात, यूक्रेन सहित इन मुद्दों पर हुई बात


विदेश मंत्री ने कहा कि हाल के वर्षों में भारत और श्रीलंका के बीच सहयोग में बढ़ोतरी हुई है। इसके साथ-साथ हमने हमारे सांस्कृतिक संबंधों को भी आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि संस्कृति दोनों देशों के लोगों के बीच संबंधों को बढ़ावा देने का एक महत्वपूर्ण पहलू है। उन्होंने कहा कि उच्चायुक्त (श्रीलंका के) आपने उन कुछ चुनौतियों का उल्लेख किया जिनका श्रीलंका वर्तमान में सामना कर रहा है। मैं केवल इतना कह सकता हूं कि इस समय भारत के लिए आगे बढ़ना बहुत स्वाभाविक है। 

 

इसे भी पढ़ें: China India G-20: जिनपिंग के करीबी किन संग एस जयशंकर की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई बात, क्या LAC पर तनाव कम हो पाएगा?


जयशंकर ने कहा कि मेरे कुलतुंगा (संजय कुलतुंगा, ट्रस्टी, जेफ्री बावा ट्रस्ट) और मैं बात कर रहे थे कि मैंने उन्हें यह कहावत याद दिलाई कि खून पानी से गाढ़ा होता है। उन्होंने कहा कि हमारे लिए, कठिनाई के समय यह स्वाभाविक था कि हमें यह देखना चाहिए कि इस कठिन समय में श्रीलंका के साथ खड़े होने के लिए हम अपने संसाधनों, क्षमताओं और प्रयासों में क्या कर सकते हैं। 

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA