मध्य प्रदेश में बैन होगी अयोध्या पर लिखी गई सलमान खुर्शीद की किताब, हिंदुत्व की बोकोहरम से की गई है तुलना

By अनुराग गुप्ता | Nov 12, 2021

भोपाल। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की अयोध्या पर लिखी गई किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या' मध्य प्रदेश में बैन होगी। हालांकि अभी इसको बैन नहीं किया गया है लेकिन शिवराज सरकार इसको बैन करने के लिए विशेषज्ञों से सलाह लेगी। आपको बता दें कि सलमान खुर्शीद की किताब के 'सैफरन स्काई' नामक अध्याय में हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोकोहरम से करने के बाद विवाद खड़ा हो गया। जिसके बाद पार्टी के नेताओं तक ने सवाल खड़ा कर दिया। वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने तो इसे तत्थात्मक तौर पर गलत भी बताया। 

इसे भी पढ़ें: सलमान खुर्शीद की किताब पर मचे बवाल के बीच बोले आजाद, हिंदुत्व की तुलना करना तथ्यात्मक रूप से गलत 

सलमान खुर्शीद की पुस्तक निंदनीय

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सलमान खुर्शीद ने बहुत निंदनीय पुस्तक छापी है। दरअसल, हिंदुत्व को खंडित करने का और हिंदू जाति में बांटने का कोई भी अवसर ये लोग छोड़ते नहीं है। उन्होंने कहा कि अपने भारत देश को खंडित करने का काम करते हैं। इसी बीच सलमान खुर्शीद ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारत तेरे टुकड़े होंगे... वाले व्यक्ति के पास सबसे पहले राहुल गांधी गए थे। यह वही विचार है जिसे सलमान खुर्शीद ने आगे बढ़ाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी ने कहा था महान भारत नहीं, बदनाम भारत यह इसी का हिस्सा है। कैसे भी देश जातियों में बंट जाए और हिंदुत्व के टुकड़े हों। इसलिए हमारी आस्था पर प्रहार करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ा है। उन्होंने आगे कहा कि जिस हिंदुत्व के बारे में सुप्रीम कोर्ट कह चुका है कि हिंदुत्व हमारी जीवनपद्धति है। उस पर इन लोगों ने सवाल खड़ा कर दिया है। अब सोनिया गांधी जी इसको स्पष्ट करें कि वो किसके साथ हैं। 

इसे भी पढ़ें: हिंदुत्व की ISIS से तुलना पर बीजेपी बोली, कांग्रेस मकड़ी की तरह बुन रही नफरत का जाल, सोनिया अपनी चुप्पी तोड़ें 

गृह मंत्री ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश के कानून विशेषज्ञों से विचार-विमर्श कराऊंगा और मध्य प्रदेश में इस किताब को बैन करें।

प्रमुख खबरें

IAF Convoy Attack । आतंकियों की तलाश जारी, पूछताछ के लिए कई लोगों को हिरासत में लिया गया

नेतन्याहू के मंत्रिमंडल ने इजराइल में ‘Al Jazeera’ के कार्यालयों को बंद करने का फैसला किया

Vijay Wadettiwar के बिगड़े बोल, 26/11 मुंबई हमले में Pakistan को दी क्लीन चिट, RSS को बताया हेमंत करकरे की मौत का जिम्मेदार

प्रियंका गांधी रायबरेली, अमेठी में कांग्रेस के प्रचार अभियान की कमान संभालेंगी