Samsung ने Xiaomi की एम-सीरीज़ पर दांव लगाया, 2019 में दो अंकों की वृद्धि हासिल की

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Jan 14, 2019

नयी दिल्ली। दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग भारतीय बाजार में पहली बार अपने गैलेक्सी एम श्रृंखला के स्मार्टफोन उतारने जा रही है। कंपनी का इरादा इस स्मार्टफोन के जरिये प्रतिद्वंद्वी शियोमी से मुकाबला करना और अपनी शीर्ष स्थिति फिर हासिल करना है। सैमसंग इस बेहद प्रतिस्पर्धी बाजार में दो अंकीय यानी दस प्रतिशत से अधिक की वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रही है।

इसे भी पढ़ें- मारुति सुजुकी इंडिया ने शुरू की नई वैगन आर की बुकिंग

इस श्रृंखला के तहत फोन की कीमतें 20,000 रुपये तक होंगी और इनकी बिक्री सिर्फ आनलाइन की जाएगी। शुरूआत में यह स्मार्टफोन सैमसंग की वेबसाइट और अमेजन पर उपलब्ध होगा। बाद में इसे अन्य आनलाइन प्लेटफार्म पर भी उपलब्ध कराया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की कीमतें फिर बढ़ीं, पेट्रोल 70 रुपये और डीजल 64 रुपये के पार

सैमसंग इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष असीम वारसी ने कहा, सैमसंग इंडिया नया गैलेक्सी एम श्रृंखला का फोन पहली बार इसी महीने उतारने जा रही है। इस नई श्रृंखला को विशेष रूप से भारत के लिए डिजाइन किया गया है और इसके पीछे प्रेरणा युवा पीढ़ी है। उन्होंने कहा कि इस नई श्रृंखला के जरिये हम 2019 में मजबूत दो अंकीय वृद्धि दर्ज कर पाएंगे।

सरकार द्वारा ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए नियम कड़े करने के कदम पर वारसी ने कहा कि कंपनी नियमों के अनुपालन करेगी। सरकार ने दिसंबर में नए नियमन जारी करते हुए विदेशी निवेश वाली आनलाइन कंपनियों के लिए उन उत्पादों की बिक्री पर रोक लगा दी थी जिनमें उनकी हिस्सेदारी है। इसके अलावा विशिष्ट बाजार करार पर भी रोक लगाई गई है। नए नियमन एक फरवरी से प्रभावी हो रहे हैं। 

 

प्रमुख खबरें

Porn Star से जुड़े मामले में Trump की पूर्व करीबी सलाहकार होप हिक्स बनीं गवाह

कनाडाई पुलिस ने Nijjar की हत्या के तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया: मीडिया की खबर

लगातार कम स्कोर वाली पारियों के दौरान सही लोगों के बीच में रहने की कोशिश कर रहा था: Jaiswal

Dhoni मेरे क्रिकेट करियर में पिता जैसी भूमिका निभा रहे हैं, उनकी सलाह से लाभ मिलता है: Pathirana