MP में फिर से खुलेंगे स्कूल, 1 फरवरी से लगेंगी कक्षाएं, 50 प्रतिशत उपस्थित के साथ होंगे संचालित

By सुयश भट्ट | Jan 31, 2022

भोपाल। मध्य प्रदेश में स्कूल खोलने पर सरकार में बड़ा फैसला लिया है। 1 फरवरी से प्रदेश के सभी स्कूल खुल जाएंगे। शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने स्कूलों को खोलने की जानकारी दी है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल खोलने के संबंध में चिकित्सा विशेषज्ञों से विचार विमर्श किया।

वहीं विचार विमर्श के बाद निर्णय लिया गया कि 1 फरवरी से स्कूल पुनः खोले जाएंगे। कक्षा 01 से 12 तक सभी कक्षाएं 50 प्रतिशत उपस्थित के साथ संचालित होगी। इसी कड़ी में आवासीय विद्यालय और छात्रावास भी 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ खोले जा सकेंगे।

इसे भी पढ़ें:मिर्ची बाबा पहुंचे गौशाला,जताया अपना विरोध, सरकार पर लगाया आरोप 

दरअसल सोमवार को प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार के बंगले पर स्कूलों को खोलने को लेकर आपात बैठक चल रही थी। बैठक में शिक्षा विभाग के अधिकारी शामिल थे। इस बैठक में 1 फरवरी से स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया गया है।

आपको बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 31 जनवरी तक स्कूल बंद रखने का आदेश दिया था। टाइमलाइन सोमवार को खत्म हो गई है। वहीं ये भी देखा जा रहा है कि कोरोना की रफ्तार कम हो रही है। और इसलिए संभावना है कि सरकार स्कूल खोलने का एलान कर दें।

प्रमुख खबरें

Maharashtra : Thane में रिश्ते की बहन और उसके पति की हत्या के दोषी को आजीवन कारावास

Vadattiwar की शहीद हेमंत करकरे पर टिप्पणी से बिल्कुल सहमत नहीं हूं : Raut

Israeli सेना ने फलस्तीनियों को East Rafah अस्थायी रूप से खाली करने को कहा, जमीनी हमले की आशंका

सरकार विपणन वर्ष 2023-24 में 20 लाख टन चीनी निर्यात की अनुमति दे : ISMA