गंभीर गलतियों की वजह से बोल्टन को पद से हटाया गया: ट्रंप

By प्रभासाक्षी न्यूज नेटवर्क | Sep 12, 2019

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने जॉन बोल्टन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद से हटाने के अपने निर्णय का बचाव करते हुए कहा कि बोल्टन ने कुछ ‘गंभीर गलतियां’ की थीं और उनके कार्य प्रशासन के अनुरूप नहीं थे। ट्रंप ने कहा कि जब उन्होंने(बोल्टन)किम जोंग उन के लिए लीबियाई मॉडल की बात की तो वह अच्छा बयान नहीं था। आप जरा देखिए गद्दाफी के साथ क्या हुआ,तो उस दृष्टि से यह अच्छा बयान नहीं था और इसने हमें निराश किया।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका के सुप्रीम कोर्ट ने ट्रंप को नए शरणार्थी नियम लागू करने की मंजूरी दी

बोल्टन को अचानक राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के पद से हटाने के एक दिन बाद ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि जॉन के साथ मैंने काफी काम किया। उन्होंने कुछ बहुत बड़ी गलतियां कीं। उन्होंने कहा कि वह वेनेजुवेला को लेकर बोल्टन के रुख से भी सहमत नहीं थे। मुझे लगा कि वह लाइन से बाहर जा रहे हैं और मैं सोचता हूं कि मैं सही साबित हुआ। लेकिन हम वेनेजुवेला पर बेहद करीब से नजर रख रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका-तालिबान वार्ता टूटने से भारत रहा फायदे में, पर अभी सतर्क रहना जरूरी

ट्रंप ने कहा कि आप जानते हैं कि जॉन को एक सख्त व्यक्ति के तौर पर जाना जाता है। वह इतने सख्त हैं कि हमें इराक भेज देते। लेकिन वह वास्तव में ऐसे शख्स हैं जिनके साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध थे। लेकिन उनके विचार प्रशासन के अन्य लोगों से मेल नहीं खाते थे। राष्ट्रपति के अनुसार बोल्टन प्रशासन के अनुरूप काम नहीं करते थे।

 

प्रमुख खबरें

Cinnamon For Period Pain: पीरियड के दर्द से ना हों परेशान, दालचीनी दिलाएगी आराम

Homemade Lip Balm: गर्मी में भी होंठ रहेंगे सॉफ्ट-सॉफ्ट, बस बनाएं इस तरह लिप बाम

Coffee Beans को लंबे समय तक रखना है फ्रेश तो अपनाएं ये छोटे-छोटे टिप्स

Ravindra Jadeja ने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अच्छा काम किया है: Michael Hussey