कमलनाथ के गढ़ से शाह का चुनावी शंखनाद, आदिवासी वोटबैंक पर नजर

By अभिनय आकाश | Mar 25, 2023

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के गढ़ में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के बाद अब गृह मंत्री अमित शाह पहुंच रहे हैं। शाह दोपहर के 2:10 में छिंदवाड़ा के ग्राम पंचायत आंचलकुंड तहसील में पहुंचेंगे।  सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में राज्य के महाकौशल क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। छिंदवाड़ा को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कमलनाथ का गढ़ माना जाता है और यहां आदिवासियों की बड़ी आबादी है, लगभग 35-40%।

इसे भी पढ़ें: 'ड्रग्स के तंत्र को नष्ट करने की जरूरत', अमित शाह बोले- इसके खिलाफ सभी को मिलकर लड़नी होगी लड़ाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व के साथ आदिवासी प्रतीकों का सम्मान करके समुदाय को लुभाने पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, शाह अपने छिंदवाड़ा दौरे की शुरुआत अंचलकुंड दादा दरबार में जाकर करेंगे और आदिवासी समुदाय के पवित्र स्थान पर पूजा करेंगे। इस क्षेत्र के आदिवासी समुदाय का इस धार्मिक स्थल से गहरा नाता है। सूत्रों ने कहा कि नाथ, जो मुख्यमंत्री भी थे, दिव्य आशीर्वाद लेने के लिए नियमित रूप से अंचलकुंड दादा दरबार जाते हैं। सूत्रों ने कहा कि अंचलकुंड, जहां पिछले 200 वर्षों से एक 'अखंड ज्योति' जल रही है, क्षेत्र के आदिवासी समुदाय के लिए एक पवित्र स्थान है। मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री और छिंदवाड़ा जिले के प्रभारी कमल पटेल ने कहा कि अमित शाह जी आंचलकुंड में पूजा करेंगे और वहां आदिवासी समुदाय के साथ दोपहर का भोजन भी करेंगे। 

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: कुपवाड़ा में शारदा मंदिर का द्वार भक्तों के लिए खुला, अपने संबोधन में अमित शाह ने कही यह बात

पटेल ने कहा कि इस बार हम छिंदवाड़ा से विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव दोनों जीतने जा रहे हैं और पार्टी ने लक्ष्य पर ध्यान केंद्रित किया है। उन्होंने कहा कि अंचलकुंड में पूजा करने के बाद शाह पुलिस लाइन में जनसभा को संबोधित करेंगे जहां बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। 

प्रमुख खबरें

HD Deve Gowda Birthday: देश के 11वें पीएम बने थे एचडी देवगौड़ा, आज मना रहे 91वां जन्मदिन

Haryana Accident: नूंह के पास कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगने से नौ लोगों की मौत

कन्हैया पर भाजपा के ‘गुंडों’ ने हमला किया, ये हताशा का प्रमाण है : कांग्रेस

अमेरिकी संसद की पूर्व अध्यक्ष नैंसी पैलोसी के पति पर हमले के दोषी को 30 साल की सजा