'ड्रग्स के तंत्र को नष्ट करने की जरूरत', अमित शाह बोले- इसके खिलाफ सभी को मिलकर लड़नी होगी लड़ाई

amit shah on drungs
ANI
अंकित सिंह । Mar 24 2023 12:26PM
गृह मंत्री ने कहा कि ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई किसी एक सरकार की लड़ाई नहीं है। सभी सरकारों के सभी विभाग 'रोल ऑफ़ गवर्नमेंटल अप्रोच' से एकसाथ आएँ। उन्होंने कहा कि सरकारों से भी आगे बढ़कर यह समाज व देश की लड़ाई बने, और हम ड्रग्स के दुष्प्रभाव से देश को मुक्त कर पाएँ।

मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा पर दक्षिणी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के क्षेत्रीय सम्मेलन को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि ड्रग्स के तंत्र को तीव्रता से नष्ट करने की जरूरत है। एनडीपीएस के प्रावधानों का सख्ती से कार्यान्वयन की जरूरत है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने नशा मुक्त समाज का विजन रखा और हम इसे आगे बढ़ाएंगे। इससे लड़ने के लिए देश के सभी विभागों और राजनीतिक नेताओं को आगे आने की जरूरत है। 

इसे भी पढ़ें: Jammu-Kashmir: शारदा देवी मंदिर खोले जाने का महबूबा मुफ्ती ने किया स्वागत, जानें क्या कहा

गृह मंत्री ने कहा कि ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई किसी एक सरकार की लड़ाई नहीं है। सभी सरकारों के सभी विभाग 'रोल ऑफ़ गवर्नमेंटल अप्रोच' से एकसाथ आएँ। उन्होंने कहा कि सरकारों से भी आगे बढ़कर यह समाज व देश की लड़ाई बने, और हम ड्रग्स के दुष्प्रभाव से देश को मुक्त कर पाएँ। उन्होंने कहा कि ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई को घर-घर की लड़ाई और ड्रग्स के खिलाफ चल रहे इस अभियान को जन-जन का अभियान बनाना होगा। उन्होंने कहा कि 'आज़ादी के अमृत-महोत्सव' में भारत सरकार के गृह-मंत्रालय ने 'नशामुक्त भारत' का लक्ष्य निर्धारित किया है। मोदी जी ने हमारे सामने 'ड्रग-फ्री सोसाइटी' का लक्ष्य रखा है और हम सबको साझा प्रयास से इसे आगे ले जाना है।

अन्य न्यूज़